हाफिज सईद की गिरफ़्तारी सिर्फ ड्रामेबाजी, सामने आया ठाठ-बाठ वाला वीडियो

Update: 2019-07-18 07:51 GMT
हाफिज सईद की गिरफ़्तारी सिर्फ ड्रामेबाजी, सामने आया ठाठ-बाठ वाला वीडियो

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मुंबई हमले के मास्टर माइंड व जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद को जेल भेज दिया है। हालांकि, आप पाकिस्तान की कार्रवाई पर भरोसा नहीं कर सकते हैं क्योंकि हाफिज को लेकर पाकिस्तान पहले भी ऐसी ड्रामेबाजी कर चुका है लेकिन इससे हाफिज के मंसूबों पर कोई फर्क नहीं पड़ता।

यह भी पढ़ें: मायावती के भाई पर इनकम टैक्स का बड़ा एक्शन, जब्त हुई करोड़ों की संपत्ति

इसी बीच हाफिज सईद की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वीडियो में साफ़ तौर पर नजर आ रहा है कि उसके आसपास मौजूद गार्ड और उसका स्टाफ उसे कही और ले जा रहे हों। हाफिज सईद खुद भी ठाठ के साथ आगे बढ़ता नज़र आ रहा है। पाकिस्तानी खबरों की मानें तो हाफिज सईद को लाहौर की कोट लखपत जेल में रखा गया है।



यह भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव मामले पर बोले जयशंकर, PAK उन्हें जल्द से जल्द करे रिहा

क्यों किया गिरफ्तार

आपको बता दें, पाकिस्तान को फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स द्वारा ब्लैक लिस्ट होने का खौफ है। आर्थिक रूप से बर्बादी के कगार पर आ चुके पाकिस्तान पर अब यदि कोई पाबंदी लगती है तो ये उसके लिए ताबूत की अंतिम कील साबित होगी, इसलिए वहां के हुक्मरान ना चाहते हुए भी सिर्फ दिखावे के लिए आतंकियों पर कार्रवाई का दिखावा करने को मजबूर है।

यह भी पढ़ें: ISRO ने किया ऐलान, 22 जुलाई को दोपहर 2:43 बजे लांच होगा चंद्रयान-2

ग्लोबल टेररिस्ट

सईद को यूएनओ ने ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया हुआ है।

मुंबई हमले का मास्टर

26 नवंबर, 2008 को मुंबई में हुए आतंकवादी हमले की साजिश हाफिज ने रची थी। इसके बाद भारत ने पाकितान को उसके खिलाफ कई अहम सबूत दिए, लेकिन पाक हुक्मरानों ने कार्रवाई का दिखावा ही किया है।

Tags:    

Similar News