Israel-Hezbollah: हिजबुल्ला का इजरायल पर पलटवार, कई शहरों पर दागे रॉकेट, आईडीएफ ने लेबनान पर गिराए बम

Israel-Hezbollah: हिजबुल्ला के मुताबिक, उसने यह हमला फादी 1 मिसाइलों से हाइफा के दक्षिण में स्थित एक सैन्य ठिकाने को निशाना बना कर किया है।

Report :  Network
Update:2024-10-07 07:40 IST

Hezbollah Attack on Israel (Pic: Social Media)

Israel-Hezbollah: इजरायल इस समय हिजबुल्ला इस समय हिजबुल्ला और हमास दोनों से कई मोर्चों पर युद्ध कर रहा है। इजरायल लेबनान में हिजबुल्ला के ठिकानों को जहां चुन-चुन कर हवाई हमले कर रहा है तो वहीं हिजबुल्ला ने भी इजरायल पर हमला किया है। हिजबुल्ला ने इजरायल के तीसरे सबसे बड़े शहर हाइफा को निशाना बना कर उस रॉकेट दागे, जिसमें 10 लोग घायल हो गए। हिजबुल्ला के मुताबिक, उसने यह हमला फादी 1 मिसाइलों से हाइफा के दक्षिण में स्थित एक सैन्य ठिकाने को निशाना बना कर किया है।

निगरानी कैमरे द्वारा लिए गए वीडियो में उस क्षण को दिखाया गया, जब हिजबुल्ला ने हाइफा पर रॉकेट हमला किया। सोमवार तड़के इजरायल सेना ने कहा कि हिजबुल्ला द्वारा दागे गए रॉकेट में से दो हाइफा पर और पांच तिबेरियास पर गिरे, जो हाइफा से 65 किलोमीटर दूर है। इजरायली सेना के अनुसार हिजबुल्ला के हमलों से कुछ इमारत और संपत्तियां क्षतिग्रस्त हुई हैं और कई लोगों को मामूली चोटें आई हैं।

इजरायली सेना ने कहा कि उसने बेरूत में हिजबुल्ला के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर को निशाना बना कर हवाई हमले किए, जिसमें इंटेलिजेंस इकाइयों, कमांड सेंटर और अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर साइट्स शामिल हैं।

हमले के बारे में आईडीएफ ने कहा कि जिन अन्य क्षेत्रों पर हमला किया गया, उनमें दक्षिणी लेबनान और बेका शामिल हैं, जिनमें हथियार भंडारण सुविधाएं, आतंकी बुनियादी ढांचा स्थल, एक कमांड सेंटर और एक लॉन्चर शामिल हैं। इस्राइली सेना ने कहा कि हिजबुल्लाह ने अपने कमांड सेंटर और हथियारों को बेरूत शहर के मध्य में आवासीय इमारतों के नीचे रखा है, जिससे नागरिक आबादी को खतरा है।

इससे पहले, इजरायल ने रविवार को उत्तरी गाजा और दक्षिणी लेबनान में हवाई हमले किए थे। फलस्तीनी अधिकारियों के मुताबिक, एक मस्जिद पर इजरायल द्वारा मिसाइल हमले में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए।

Tags:    

Similar News