अमेरिकी सांसद की बाइडन प्रशासन से अपील, AstraZeneca वैक्सीन को भारत भेजे US

अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने बाइडेन प्रशासन से भारत समेत दूसरे देशों को AstraZeneca वैक्सीन देने की अपील की।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-04-25 09:08 GMT

अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: भारत ( India) में बढ़ते कोरोना (Coronavirus)मामलों की वजह हालात बिगड़ गए हैं। अब इस बीच भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने जो बाइडेन प्रशासन से भारत समेत दूसरे देशों को AstraZeneca वैक्सीन देने की अपील की।

राजा कृष्णमूर्ति ने कहा कि जब भारत और दूसरी जगहों पर लोगों को मदद की बहुत जरूरत है तब हम टीकों को गोदाम में यूं ही नहीं रख सकते हैं, हमें उन्हें वहां पहुंचाना होगा जहां उनसे जानें बच सकती हैं।
भारतीय-अमेरिकी सांसद ने कहा कि अमेरिका के भंडार में हमारे पास एस्ट्राजेनेका टीके की करीब चार करोड़ खुराकें पड़ी हैं, ऐसा भंडार जिसका हम इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं और जो हमने मैक्सिको और कनाडा में कोविड-19 से लड़ने के लिए पहले ही खोल दिया है।
उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वायरस को फैलने से रोकने और पब्लिक हेल्थ और अंतरराष्ट्रीय अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए हमें इन वैक्सीनों को बाहर भेजना चाहिए। मैं बाइडेन प्रशासन से सम्मान के साथ लेकिन जोरदार अपील करता हूं कि वो AstraZeneca वैक्सीन की करोड़ों डोज भारत, अर्जेंटीना और दूसरे देशों को भेजे, जहां वायरस का प्रकोप ज्यादा है।
बता दें कि भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3,49,691 रिकॉर्ड नए मामले दर्ज किए गए हैं। बीते तीन दिनों से भारत में 3 लाख से ज्यादा नए केस आ रहे हैं और मौतों की संख्या बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटों में देश में 2,767 मौतें हुई हैं, जिसके बाद कुल मौतों की संख्या 1,92,311 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 26,82,751 है।


Tags:    

Similar News