बड़े हमले से मचा हाहाकार: धमाके में इस दिग्गज की मौत, नाराज हुआ देश

देश के हालात सही नहीं है। लगातार हो रहे मिसाइल और विस्फोटक हमलों से देश में दहशत का माहौल है। इसी कड़ी में सीरिया में दिल दहला देने वाले दो बड़े हमले हुए हैं।

Update: 2020-02-19 05:12 GMT

दिल्ली: सीरिया के हालात सही नहीं है। लगातार हो रहे मिसाइल और विस्फोटक हमलों से देश में दहशत का माहौल है। इसी कड़ी में सीरिया में दिल दहला देने वाले दो बड़े हमले हुए हैं। पहला मामला एक बड़े राकेट हमले का है, जिसमें ईरान इस्लामिक रेवोल्यूसनरी गार्ड क्रॉप के सदस्य की मौत हो गयी। वहीं सीरिया में एक बड़ा विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में दो कर्मचारियों की मौत हो गयी।

सीरिया में रॉकेट हमला

जानकारी के मुताबिक, सीरिया के अलेप्पो में बड़ा रॉकेट हमला हुआ। इस हमले में ईरान इस्लामिक रेवोल्यूसनरी गार्ड क्रॉप के सदस्य की मौत हो गयी। इस बात की जानकारी इरानी मीडिया ने दी। बता दें कि ईरान इस्लामिक रेवोल्यूसनरी गार्ड क्रॉप की पहचान हमीद्रेज़ा बबेलखानी के रुप में हुई है। बताया जा रहा है कि बबेलखानी की मौत ईरान की राष्ट्रीय सुरक्षा की हिफाजत करने के दौरान हुई है।

ये भी पढ़ें: पुलवामा में तड़तड़ाई गोलियां: सेना ने इन खूंखार आतंकियों को उतारा मौत के घाट

बता दें कि इसके पहले इस क्षेत्र में हमला साल 2012 में पहली बार शहर और उसके आसपास के क्षेत्रों में हुआ था। वहीं साल 2013 ने अलेप्पो अन्तराष्ट्रीय हवाई को बंद कर दिया गया था, जिसे बीते दिन दोबारा शुरू करने की घोषणा की गयी थी।

ये भी पढ़ें: ट्रंप का भारत को तगड़ा झटका! दौरे से पहले दिया ये बड़ा बयान

सीरिया में विस्फोट में दो की मौत

इसके अलावा सीरिया में एक बड़ा धमाका भी हुआ है। जानकारी के मुताबिक, सीरिया के हसाकाह प्रांत के कमिशली शहर में विस्फोट के कारण दो कर्मचारियों की मौत हो गयी। रिपोर्ट के अनुसार यह हादसा उस वक्त हुआ जब कर्मचारी इलेक्ट्रिक मोटर को ठीक करे थे।

रिपोर्ट के मुताबिक भारी विस्फोटक उपकरण इलेक्ट्रिक मोटर के अंदर फिट था। इस घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। गौरतलब है कि यह इलाका कुर्दिश सेना के दवाब वाला क्षेत्र है और यहां इससे पहले भी ऐसे विस्फोट होते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: ब्रिटिश सांसद को एयरपोर्ट से वापस भेजने पर सिंघवी और थरूर आमने-सामने

Similar News