आतंकियों का कब्जा इस शहर पर, हमले में सैकड़ों की हत्या, काट डाले सिर

ISIS के कब्जे के बाद पाल्मा शहर में सन्नाटा पसर गया है। हालात ऐसे हो चुके हैं कि लोग यहां से भागने पर मजबूर हो गए हैं।

Update: 2021-03-30 08:44 GMT

आतंकियों का कब्जा इस शहर पर, हमले में सैकड़ों की हत्या, काट डाले सिर (फोटो- सोशल मीडिया)


नई दिल्ली: अफ्रीकी देश मोजाम्बिक्यू के पाल्मा शहर में लंबे विद्रोह के बाद आतंकी संगठन ISIS ने अपना कब्जा जमा लिया है। इस संगठन के आतंकियों ने बीते बुधवार इस शहर पर हमला किया और दर्जनों लोगों को मौत के घाट उतार दिया। ISIS के कब्जे के बाद शहर में सन्नाटा पसर गया है। हालात ऐसे हो चुके हैं कि लोग यहां से भागने पर मजबूर हो गए हैं। आपको बता दें कि साल 2017 से ही उत्तरी मोजाम्बिक्यू में खूनी संघर्ष जारी है।

सुनियोजित था ये आतंकी हमला

वहीं, ISIS के हमले को लेकर अफ्रीकी प्रशासन ने कहा कि ये आतंकी हमला सुनियोजित था। अब भी इस शहर के हजारों लोग लापता हैं। यही नहीं हमले के बाद से एक ब्रिटिश कॉन्ट्रेक्टर भी लापता हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल ने जिस होटल में स्टे किया था, वहां आईएस के आतंकियों ने घेराबंदी कर दिया था। साथ ही पचास लोगों के सिर भी काट दिए थे।

जान बचाने के लिए शहर से भागे लोग

इसके अलावा आतंकियों ने खूंखार रूप दिखाते हुए 17 गाड़ियों में अंधाधुंध फायरिंग को भी अंजाम दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 75 हजार से ज्यादा लोगों वाले इस शहर के हालात काफी ज्यादा खराब हो चुके हैं। कई लोग अपनी जान बचाने के लिए इस शहर से दूर भाग गए। कई बूढ़े और बच्चे चलते-चलते बेहोश भी हो गए थे।

(फोटो- सोशल मीडिया) 


सैकड़ों लोगों ने गंवा दी अपनी जान

बताया जा रहा है कि आतंकी शहर पर हमला करने से कुछ दिन पहले यहां आए थे। कुछ स्थानीय लोगों को पैसा देने के बाद आंतकी उनके घरों में छिप गए। इसके बाद इस शहर पर हमला करना शुरू कर दिया। पुलिस जब तक हालातों पर काबू कर पाती तब तक आतंकियों ने हमला करना शुरू कर दिया था। यहां 24 मार्च से ही जबरदस्त हिंसा शुरू हो गई थी, जिसमें सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Tags:    

Similar News