Israel-Hamas War Live: इजराइल ने हमास के ठिकानों पर शुरू की छापेमारी, जंग में अब तक 3100 लोगों की मौत

Israel-Hamas War Live: गाजा में एयरस्ट्राइक के बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने देश को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने हमास को खत्म करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि इस जंग में वो पीछे नहीं हटेंगे और हमास के आतंकियों को खत्म करके ही मानेंगे।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-10-14 05:00 GMT

Israel-Hamas War (Social Media) 

Israel-Hamas War Live: इजराइल ने गाजा पट्टी में आतंकी संगठन हमास के ठिकानों पर हमला तेज कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक इजराइली सेना गाजा में प्रवेश कर चुकी है और आतंकियों पर ताबड़तोड़ हमला कर रही है। इजराइली सेना ने गाजा में हमास के आतंकियों के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है। इजराइल की सेना ने पिछले 12 घंटों के भीतर हमास के ठिकानों पर 800 से ज्यादा एयर स्ट्राइक की है। इजराइल ने इंटरनेट भी बंद कर दिया है। इजराइल के कम्युनिकेशन मिनिस्टर ने कहा, उन्होने आज यानी शनिवार (14 अक्टूबर) से गाजापट्टी में इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया है।

जंग को खत्म हम करेंगे : पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

गाजा में एयरस्ट्राइक के बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने देश को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने हमास को खत्म करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि इस जंग में वो पीछे नहीं हटेंगे और हमास के आतंकियों को खत्म करके ही मानेंगे। पीएम नेतन्याहू ने इस बात को आज फिर दोहराया कि जंग की शुरुआत हमास ने कि लेकिन, इसे खत्म हम करेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इजराइली सेना टैंकों के साथ गाजा पट्टी में घुस चुकी है और गाजा पट्टी की घेराबंदी कर ली है।


3100 लोगों की मौत

बता दें कि इजराइल और आतंकी समूह हमास के बीते आठ दिनों से लगातार भीषण जंग जारी है। इस जंग में अभी तक 3100 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से 1300 लोगों की मौत इजराइल में हुई है और 1800 लोग गाजा पट्टी में मारे जा चुके हैं, जबकि 6,388 लोग घायल हुए हैं। 


Live Updates
2023-10-14 07:43 GMT

इजराइली सेना गाजा पट्टी में दक्षिणी लेबनान के शहरों को भी निशाना बना रही है। दक्षिणी लेबनान में इजराइल की ओर से दागी गई मिसाइलों के हमले में समाचार एजेंसी के एक वीडियो पत्रकार की मौत हो गई है और छह अन्य पत्रकार घायल हो गए हैं।

2023-10-14 05:10 GMT

Israel-Hamas War Live: इजराइल की सेना ने उत्तरी गाजा पट्टी से आम नागरिकों को जल्दी से जल्दी निकलने के लिए कहा है। इसके लिए इजरायल की सेना ने उत्तरी गाजा पट्टी में पर्चे भी गिराए हैं। इस पर्चे में लिखा है कि आप जितनी जल्दी हो सके इस इलाके को खाली कर दें। 

2023-10-14 03:13 GMT

Israel-Hamas War Live: इजराइली सेना ने बीते दिन शुक्रवा (13 अक्टूबर) गाजा के उत्तरी हिस्से में रह रही 11 लाख आबादी के लिए फरमान जारी किया और उन्हें 24 घंटे के भीतर पूरा इलाका खाली करने का आदेश दिया। इस बीच हजारों की संख्या में लोग जान बचाने के लिए अपना घर खाली कर रहे हैं। रास्ते में ही इजराइल ने उन पर एयर स्ट्राइक कर दिया, जिसमें 70 लोगों की मौत हो गई। 

Tags:    

Similar News