Israel Hezbollah War : इजरायल को बड़ा झटका, सेना के कमांडर सहित 15 सैन्य कर्मियों की मौत, पीएम नेतन्याहू ने किया ये बड़ा दावा

Israel Hezbollah War : दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह समर्थकों और इजरायली सेना के बीच झड़प हो गई। इस दौरान इजरायली सेना कमाडंर सहित 15 सैन्यकर्मियों की जान चली गई है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-02 21:56 IST

सांकेतिक तस्वीर (Pic - Social Media)

Israel Hezbollah War : इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच बीते कई दिनों से जंग छिड़ी हुई है, जिसने युद्ध का रूप ले लिया है। इस बीच इजरायल को बुधवार को एक और बड़ा झटका लगा है। दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह समर्थकों और इजरायली सेना के बीच झड़प हो गई। इस दौरान इजरायली सेना कमाडंर सहित 15 सैन्यकर्मियों की जान चली गई है। इसकी पुष्टि इजरायली सेना ने भी की है।

विदेश मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह सहित सात बड़े नेताओं की मौत के बाद से तनातनी काफी बढ़ गई है। इसके बाद से इजरायल और लेबनान ने भी अपनी गतिविधियों को बढ़ा दिया है। इजरायल ने वायु के बाद जमीन पर भी हमले कर रहा है। इजरायली सेना सीमा से सटे दक्षिणी लेबनान के कई क्षेत्रों में घुस गई है और यहां हिजबुल्लाह के उन कई ठिकानों को नष्ट कर रही है, जहां बड़ी मात्रा में रॉकेट और विस्फोटक छिपाकर रखे गए हैं।

दक्षिणी लेबनान-इजरायल सीमा से सटे क्षेत्र में हिजबुल्लाह समर्थकों के साथ इजरायली सेना की भिड़ंत हो गई है। इस दौरान इजरायली सेना के 22 वर्षीय कमांडर एतन इत्जाक ऑस्टर की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि वह 'इगॉज यूनिट' में तैनात था। इसके साथ लगभग 14 अन्य सैन्यकर्मियों की जान चली गई है।

यह संपूर्ण विजय का वर्ष होगा

हिजबुल्लाह से छिड़ी जंग और ईरान के इजरायल पर हमलों के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने दावा किया कि यह संपूर्ण विजय का वर्ष होगा। बता दें कि इजरायल में आज से न्यू ईयर की शुरुआत हुई है।

Tags:    

Similar News