Israel Hezbollah War: नेतान्याहू पर हमले से बौखलाया इजरायल, लगा दिये लाशों के ढेर

Israel Hezbollah War: अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक गाजा के सरकारी मीडिया कार्यालय का कहना है कि कई लोग मलबे में फंसे हुए हैं और मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। उसका दावा है कि उत्तरी गाजा के बेइत लाहिया पर इजरायली हमले में कम से कम 73 लोग मारे गए हैं।

Report :  Network
Update:2024-10-20 07:48 IST

Israel Hezbollah War (Pic: Social Media)

Israel Hezbollah War: प्रधानमंत्री नेतान्याहू को मारने की कोशिश से बौखलाया इजरायल जबर्दस्त हमले में उत्तरी गाजा के बेइत लाहिया में लगा दिया लाशों का ढेर। 70 से अधिक लोग मारे गए। हालांकि इजरायल इस दावे को अतिरंजित बता रहा है और कह रहा है कि वह इसकी जांच कर रहा है। पीएम नेतान्याहू ने कहा है कि हिजबुल्लाह ने बहुत बड़ी गलती कर दी है जिसकी कीमत चुकानी होगी।

अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक गाजा के सरकारी मीडिया कार्यालय का कहना है कि कई लोग मलबे में फंसे हुए हैं और मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। उसका दावा है कि उत्तरी गाजा के बेइत लाहिया पर इजरायली हमले में कम से कम 73 लोग मारे गए हैं।

गाजा पट्टी के उत्तर में इंटरनेट सेवाएं ठप पड़ जाने से हमले का विवरण देर से सामने आ रहा है, जहां 16 दिनों की इजरायली सैन्य घेराबंदी ने भोजन, पानी, दवा और महत्वपूर्ण सेवाओं तक पहुंच काट दी है। दक्षिणी गाजा पट्टी में इजरायली हमले में खान यूनिस के पास बुनियादी ढांचे की मरम्मत के लिए जा रहे चार इंजीनियरों और श्रमिकों की मौत हो गई है। गाजा में, 7 अक्टूबर, 2023 से इजरायली हमलों में कम से कम 42,519 लोग मारे जा चुके हैं और 99,637 घायल हुए हैं। 7 अक्टूबर, 2023 को इजरायल पर हमास के हमलों में कम से कम 1,139 लोग मारे गए और 200 से अधिक को बंदी बना लिया गया था। हमास ने बंधकों को अभी तक रिहा नहीं किया है।

इजरायली सेना ने हमले से पहले बेरूत में लोगों को दक्षिणी उपनगर खाली करने को कहा था। इजरायली सेना ने बेरूत के दक्षिणी उपनगर दहियाह के निवासियों को हमले से तुरंत पहले उस जगह से हटने को कहा था। निवासियों को कम से कम दो इमारतों के आसपास से दूर हट जाने के लिए कहा गया था, जिन्हें सेना द्वारा लाल रंग में हाइलाइट किया गया था। सेना ने कहा कि लोगों को हमले के लिए लक्षित इमारतों से कम से कम 500 मीटर दूर भागना चाहिए।

Tags:    

Similar News