सम्पूर्ण लॉकडाउन का एलान: शुरू हुआ पाबंदियों का दूसरा दौर, लेकिन इसमें छूट

इजरायल में एक बार फिर से नेशनल लॉकडाउन का एलान हो चुका है। जिसके साथ ही अब लोगों को घर से 500 मीटर से दूर जाने की इजाजत नहीं होगी। इजरायल ने तीन हफ्ते यानी 21 दिनों के लिए ये लॉकडाउन लागू किया है।

Update: 2020-09-14 07:06 GMT
सम्पूर्ण लॉकडाउन का एलान: शुरू हुआ पाबंदियों का दूसरा दौर, लेकिन इसमें छूट

नई दिल्ली: देश समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कई देशों में मामलों में कमी आने के बाद अब एक बार फिर से महामारी का प्रकोप बढ़ने लगा है। कोरोना के बढ़ते कहर के चलते दुनियाभर में पाबंदियों का दूसरा दौर शुरू होने का खतरा पैदा हो गया है। इस बीच इजरायल दुनिया का पहला ऐसा देश बन चुका है, जिसने देश में दोबारा नेशनल लॉकडाउन (National Lockdown) का एलान किया है।

प्रधानमंत्री ने किया नेशनल लॉकडाउन का एलान

इजरायल में एक बार फिर से नेशनल लॉकडाउन का एलान हो चुका है। जिसके साथ ही अब लोगों को घर से 500 मीटर से दूर जाने की इजाजत नहीं होगी। इजरायल ने तीन हफ्ते यानी 21 दिनों के लिए ये लॉकडाउन लागू किया है। देर रात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने नेशनल लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि शुक्रवार दो बजे से नेशनल लॉकडाउन प्रभावी होगा और तीन हफ्ते तक चलेगा।

यह भी पढ़ें: चिट्ठी पर बवाल: दिग्गज नेता ने निधन से पहले लिखा पत्र, BJP ने बताया गंवार

इस फैसले की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी- प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (फोटो- सोशल मीडिया)

हम कोरोना वायरस को हरा सकते हैं

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि मैं जानता हूं कि इस फैसले की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने यह भी कह कि अगर हम सभी नियमों का पालन करते हैं तो हम कोरोना वायरस महामारी को हरा सकते हैं। नेतन्याहू ने कहा कि कोविड वैक्सीन भी आने वाला है और फास्ट टेस्टिंग भी।

यह भी पढ़ें: चीन मनाए अपनी खैर: भारत ने यहां भी घेरा, बनाई दुनिया की सबसे ऊंची मोटरेबल रोड

लॉकडाउन में इसमें रहेगी पाबंदी

सरकार के मुताबिक, नेशनल लॉकडाउन के दौरान सभी तरह के पब-रेस्त्रां बंद रहेंगे, हालांकि डिलिवरी चलती रहेगी। इसके अलावा दुकानें और रिक्रिएशनल फैसिलिटी भी बंद रहेंगे। स्कूलों को भी बंद रखने की बात कही गई है। इसके अलावा लोगों को अपने घर से 500 मीटर से दूर जाने की मनाही है।

यह भी पढ़ें: चीन की गंदी साजिश: PM, नेता, खिलाड़ी सबकों बना रहा निशाना, रिपोर्ट में खुलासा

अब तक 1 लाख 56 हजार 596 मामले आए सामने (फोटो- सोशल मीडिया)

अब तक 1 लाख 56 हजार 596 मामले आए सामने

बता दें कि इजरायल बुरी तरह कोरोना वायरस की चपेट में है। इसकी कुल आबादी करीब 88 लाख है, वहीं अब तक यहां कोरोना वायरस के कुल 1 लाख 56 हजार 596 मामले सामने आ चुके हैं। यहां 37,400 से अधिक एक्टिव केसेस हैं। कल यानी रविवार को देश में तीन हजार 100 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: संविदा पर सरकार: कॉन्ट्रैक्ट नौकरी पर बोले BJP विधायक, पसंद न आए तो हटा दो

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News