Istanbul Blast: टर्की की राजधानी इस्तांबुल में बड़ा धमाका, 4 की मौत 11 लोग घायल

Istanbul Blast Latest Update: टर्की की राजधानी इस्‍तांबुल में बड़ा धमाका हुआ है। टकसिम स्क्वायर के पास हुए धमाके में 11 लोग गंभीर रूप से जख्‍मी बताए जा रहे हैं।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-11-13 14:27 GMT

Istanbul Blast (Pic: Social Media)

Istanbul Blast: टर्की की राजधानी इस्‍तांबुल में बड़ा धमाका हुआ है। टकसिम स्क्वायर के पास हुए धमाके में 11 लोग गंभीर रूप से जख्‍मी बताए जा रहे हैं। खबर मिल रही है कि इस धमाके में 4 लोगों की मौत हो गयी है। ये धमाका रविवार (13 नवंबर) को इस्तांबुल के सबसे भीड़-भाड़ वाले इलाके में उस वक्त हुआ, जब वहां पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। टकसिम स्क्वायर इस्‍तांबुल का सबसे फेमस और व्‍यस्‍त इलाका बताया जाता है। 

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार धमाके के बाद घटनास्थल पर एंबुलेंस, दमकल की गाड़ियां और पुलिस पहुंच गई है। विस्फोट किस वजह से हुआ इस संबंध में अभी जानकारी नहीं मिली है। धमाके के बाद में पुलिस द्वारा इलाके को खाली करवा लिया गया है। 

वीडियों में साफ देखा जा सकता है कि धमाका कितना भयंकर हुआ है। धमाके की आवाज सुनने के बाद बाजार में पैदल घुम रहे लोग इधर-उधर भागते हुए नजर आ रहे हैं। पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। धमाका शाम करीब 4:00 बजे के आस पास में हुआ है। तेज धमाके के बाद जब धुआं हटा तो हताहत लोग पड़े हुए थे लोगों ने तेजी से लोगों को किनारे लिटाकर प्राथमिक उपचार देना शुरू किया। लेकिन चार लोगों की मौके पर 

 ही मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक अभी तक विस्फोट की किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस मौके की जहां विस्फोट हुआ था घेराबंदी कर विस्फोट और विस्फोटक की क्षमता की जांच कर रही है। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। कुछ लोग लापता भी बताए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News