पनामागेट: JIT की PM शरीफ के खिलाफ 15 मामले फिर से खोलने की सिफारिश

पाकिस्तान के पीएम की पारिवारिक संपत्ति के खिलाफ पनामा पेपर्स की जांच करने वाली संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) ने नवाज शरीफ के खिलाफ 15 मामले फिर से खोलने की सिफारिश की है।

Update: 2017-07-16 08:52 GMT
पनामागेट: JIT की PM शरीफ के खिलाफ 15 मामले फिर से खोलने की सिफारिश

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम की पारिवारिक संपत्ति के खिलाफ पनामा पेपर्स की जांच करने वाली संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) ने नवाज शरीफ के खिलाफ 15 मामले फिर से खोलने की सिफारिश की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन 15 मामलों में से तीन 1994 और 2011 में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के कार्यकाल में और 12 राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के कार्यकाल के दौरान दर्ज किए गए थे, जब अक्टूबर 1999 में उन्होंने नवाज की सरकार का तख्ता पलट करते हुए सत्ता अपने हाथों में ले ली थी।

यह भी पढ़ें .... पनामा पेपर्स लीक मामला: शरीफ बोले- मैंने तो हर पैसे का दिया हिसाब

नेशनल अकाउंटेबिलीटी ब्यूरो (एनएबी) द्वारा दिसंबर 1999 में शुरू की गई जांच में नवाज के परिवार के लंदन स्थित चार अपार्टमेंट्स से संबंधित मामला भी शामिल था।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने 20 अप्रैल को अपने फैसले में जेआईटी को लंदन के फ्लैट्स के लिए जुटाए गए पैसों की जांच करने का निर्देश दिया था।

यह भी पढ़ें .... पनामा लीक केसः पाक PM नवाज शरीफ की बढ़ीं मुश्किलें, SC ने भेजा नोटिस

जेआईटी के मुताबिक, "इन (15) मामलों को बिना उचित मुकदमें और सबूतों को बाहर आने का मौका दिए बिना ही रद्द कर दिया गया।" जांच टीम ने साथ ही एनएबी द्वारा लंदन की संपत्तियों की जांच पूरी किए जाने की अनुशंसा भी की है। मामले की अगली सुनवाई 17 जुलाई को होगी।

--आईएएनएस

Similar News