करोड़ों लेकर भागी नेता की बेटी: खरीदा आलीशाना महल और प्राइवेट जेट, इधर देश में बिछ रही लाशें

Kazakhstan: तबाही झेल रहे देश मे रहने वाली आलिया ने अपनी 312 मिलियन डॉलर (23 अरब रुपये से ज्यादा) की धन-दौलत को देश से बाहर ट्रांसफर कर दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update:2022-01-10 13:09 IST

Kazakhstan: मध्य एशियाई कजाकिस्तान में भयंकर विरोध प्रदर्शन जारी है। ऐसे में इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि देश के पूर्व राष्ट्रपति नूरसुल्तान नज़रबायेव (Nursultan Nazarbayev) की बेटी ने लंदन जाने की तैयारी कर ली है। पूर्व राष्ट्रपति नूरसुल्तान की बेटी का नाम आलिया नज़रबायेव (Aliya Nazarbayeva) है जोकि 41 साल की हैं।

तबाही झेल रहे देश मे रहने वाली आलिया ने अपनी 312 मिलियन डॉलर (23 अरब रुपये से ज्यादा) की धन-दौलत को देश से बाहर ट्रांसफर कर दिया है। इसी संपत्ति से आलिया ने अपने लिए आलीशान महल और प्राइवेट जेट जैसे कई लग्जरी सामान खरीदे हैं।

आलिया नज़रबायेव एक बिजनेस वुमन

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, आलिया नज़रबायेव पेशे से एक बिजनेस वुमन (Business Woman) हैं। जिसके चलने उन्होंने हाल ही में 133 करोड़ रुपये खर्च कर अपने लिए एक लग्जरी जेट (Luxury Jet) खरीदा है। और तो और आलिया ने इसके अलावा लंदन में 64 करोड़ का एक आलीशान महल भी खरीदा है।

कजाकिस्तान में बिगड़ते हालातों के बीच इस बारे में बताया जा रहा है कि आलिया अब ब्रिटेन में ही शिफ्ट होने जा रही हैं। जबकि इससे पहले आलिया नजरबायेव ने दुबई में भी एक अरब रुपये से अधिक खर्च कर प्रॉपर्टी खरीदी थी। इन सब बातों का खुलासा उस समय हुआ, जब आलिया ने अपने वित्तीय सलाहकारों पर इल्जामों की बारिश कर दी। अपने वित्तीय सलाहकारों पर बेईमानी, संपत्ति की हेराफेरी, धोखाधड़ी की रंजिश, कानूनों के उल्लंघन और अन्यायपूर्ण कार्य करने का आरोप मड़ते हुए उन्हें निकाल दिया।

आलिया नज़रबायेव
Aliya Nazarbayeva

पूर्व राष्ट्रपति की बेटी आलिया नजरबायेव उनकी सबसे छोटी बेटी हैं। 81 साल के नूरसुल्तान के बारे में माना जाता है कि तीन साल पहले 21019 में उनके पद छोड़ने के बाद उनके परिवार ने सत्ता पर पकड़ बरकरार रखी हुई है। आलिया डिजाइनर ज्वैलरी, मॉडलिंग, अपने कपड़ों के ब्रांड, ब्यूटी स्पा आदि के लिए जानी जाती हैं। वे कजाकिस्तान में एक अच्छी बिजनेस वुमन के नाम से जानी जाती हैं।


Tags:    

Similar News