India Maldives Row: मालदीव के सांसद ने कहा, भारत से माफी मांगे सरकार, बर्खास्त हों मंत्री

India Maldives Row: इस मामले को सुलझाने और इसे खत्म करने के लिए सरकार द्वारा और क्या किया जा रहा है। यह कूटनीतिक विवाद कुछ सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं के साथ-साथ मौजूदा सत्ताधारी पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी पैदा किया जा रहा है।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2024-01-10 06:16 GMT

India Maldives Row (Photo: Social Media)

India Maldives Row: मालदीव और भारत के बीच बढ़ी तल्खी के बीच मालदीव की समालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) के एक सांसद मीकैल अहमद नसीम ने मांग के है कि प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले मंत्रियों को सस्पेंड नहीं बल्कि बर्खास्त कर दिया जाए। उन्होंने ये भी कहा है कि मालदीव के विदेश मंत्री को देश की मजलिस (संसद) में आ कर मामले पर बयान देना चाहिए। नसीम ने यह भी मांग की कि पीएम मोदी के खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणियों पर मोहम्मद मुइज्जू सरकार द्वारा औपचारिक माफी जारी की जाए।

उन्होंने वर्तमान सरकार को यह भी याद दिलाया कि चीन के संबंध में श्रीलंका में क्या हुआ था। उन्होंने कहा - मुझे लगता है कि अपने पड़ोसियों से सबक सीखना अच्छा है और खासकर श्रीलंका में हंबनटोटा को लेकर जो हुआ उससे सबक लेना अच्छा है। मुझे लगता है कि जबकि सरकार चीन में एक एमओयू और सभी प्रकार के समझौतों पर हस्ताक्षर करने में व्यस्त है, जिनके बारे में हमें जानकारी नहीं है, मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि मालदीव के लोगों के रूप में, हम इस पर कड़ी नज़र रखें कि क्या किया जा रहा है।

एक बातचीत में उन्होंने कहा - मेरा मानना है कि हमने सरकार को कार्रवाई करने और औपचारिक माफी जारी करने के लिए पर्याप्त समय दिया, लेकिन हमने ऐसा होते नहीं देखा। और मुझे लगता है कि अब संसद के लिए हस्तक्षेप करने और उनसे सवाल करने का समय आ गया है कि वे इस मुद्दे को उतनी गंभीरता से क्यों नहीं ले रहे हैं जितना उन्हें लेना चाहिए, और इस मामले को सुलझाने और इसे खत्म करने के लिए सरकार द्वारा और क्या किया जा रहा है। यह कूटनीतिक विवाद कुछ सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं के साथ-साथ मौजूदा सत्ताधारी पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी पैदा किया जा रहा है। 

Tags:    

Similar News