एयरस्ट्राइक से कांपे आतंकी: 67 खूंखारों की मौत, अफगानिस्तान का तगड़ा ऑपरेशन

अफगानिस्तान सरकार के डिफेंस सर्विस और अलग अलग राज्य सरकारों की ओर से रिपोर्ट में 67 तालिबानी आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की गई है। अफगानिस्तान सरकार का कहना है कि अफगानिस्तान के कई हिस्सों में नेशनल डिफेंस एंड सिक्योरिटी फोर्सेस तालिबानी आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चला रही है।

Update: 2021-02-19 10:35 GMT
एयरस्ट्राइक से कांपे आतंकी: 67 खूंखारों की मौत, अफगानिस्तान का तगड़ा ऑपरेशन

काबुल: अफगानिस्तान में आतंक खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। यहां आए दिन आंतकी गतिविधियां देखने को मिलती हैं। लगातार होते बम धमाकों ने बड़ी तादाद में लोगों की जिंदगियां छीन ली हैं। इस देश में तालिबानी आतंकियों का कहर भी काफी ज्यादा बढ़ चुका है। जिनमें सरकारी अधिकारियों, नागरिक संस्थाओं के नेताओं और पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है।

तालिबान के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन

इस बीच अफगानिस्तान सरकार ने तालिबान के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया है। इस ऑपरेशन के दौरान 67 आतंकियों को मार गिराने का दावा भी किया गया है। अफगानिस्तान का कहना है कि तालिबानी आतंकियों के अलग अलग ठिकानों पर एयरस्ट्राइक (Air Strike) किया गया है। जिनमें करीब 67 तालिबानी आतंकी ढेर कर दिए गए हैं। सरकार का कहना है कि तालिबानी आतंकियों के खिलाफ ये ऑपरेशन अब भी जारी है।

यह भी पढ़ें: माता-पिता की हैवानियत: देखकर कांप उठेंगे आप भी, ऐसे मार डाला बच्चों को

67 तालिबानी आतंकी तबाह

अफगानिस्तान सरकार के डिफेंस सर्विस और अलग अलग राज्य सरकारों की ओर से रिपोर्ट में 67 तालिबानी आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की गई है। अफगानिस्तान सरकार का कहना है कि अफगानिस्तान के कई हिस्सों में नेशनल डिफेंस एंड सिक्योरिटी फोर्सेस तालिबानी आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चला रही है। जिनमें कई आतंकियों को ढेर कर दिया गया है।

(फोटो- सोशल मीडिया)

110 तालिबानी ठिकानों को किया गया तबाह

सरकार ने कहा कि कंधार में भी तालिबानी आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। एक संघर्ष के दौरान सेना द्वारा 29 तालिबानी आतंकियों ढेर कर दिया गया। जबकि एयरस्ट्राइक में 110 तालिबानी ठिकानों को तबाह कर दिया गया। सरकार के मुताबिक, आतंकियों पर हमले के साथ साथ उनके ठिकाने और उनके हथियार को भी बर्बाद करने का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बम से उड़ा ट्रंप हाउस: भरभरा कर गिर गई इतनी बड़ी इमारत, लगा 3000 डायनामाइट

आतंकियों का सफाया करने का लक्ष्य

अफगानिस्तान पुलिस का कहना है कि जब तक आतंकियों का पूरी तरह सफाया नहीं हो जाता है, तब तक अहंगरान समेत कई इलाकों में तालिबानी आतंकियों के खिलाफ अभियान चलता रहेगा। आपको बता दें कि बीते कुछ महीनों में अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों का आतंक बढ़ गया है। आतंकवादियों ने हमलों में कई बेगुनाह लोगों की हत्या कर दी है, जिसके बाद अफगानिस्तान सरकार ये अभियान चला रही है।

यह भी पढ़ें: Amazon-Flipkart पर एक्शन: चीनी कंपनी ने लगाया ये आरोप, नकली प्रोडक्ट पर रोक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News