इस देश में जल्द तख्तापलट! दिखे म्यांमार जैसे हालात, हो सकती है राष्ट्रपति की हत्या

म्यांमार में तख्तापलट के बाद अब हैती देश से भी ऐसी ही खबर सामने आ रही हैं। हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइसे ने रविवार को दिए अपने एक बयान में कहा कि पुलिस ने 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया।

Update: 2021-02-08 05:12 GMT
हैती में भी दिखा म्यांमार जैसा दृश्य, राष्ट्रपति मोइसे ने लगाया ये आरोप

नई दिल्ली: म्यांमार में तख्तापलट के बाद अब हैती देश से भी ऐसी ही खबर सामने आ रही हैं। हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइसे ने रविवार को दिए अपने एक बयान में कहा कि पुलिस ने 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया। यह वह लोग है जो उनकी हत्या कर उनकी सरकार को उखाड़ फेंकने की कोशिश जुटे थे।

मारने की कोशिश

बता दें, वार्षिक कार्यक्रम के उद्घाटन के सिलसिले में राष्ट्रपति जोवेनेल हवाई अड्डे पर पहुंचे थे जहां से उन्हें जैकेमल रवाना होन था। इसी दौरान उन्होंने यह बात कही। उनके साथ प्रधानमंत्री और पुलिस प्रमुख भी थे। उन्होंने कहा, मेरी जान लेने की कोशिश थी।

आपको बता दें, कि देश के राष्ट्रपति एक वार्षिक कार्यक्रम के उद्धाटन के लिए जाने वाले थे, तभी उन्होंने हवाई अड्डे पर एक बैठई बुलाई जिसमें उन्होंने खुलासा किया कि उनके ऊपर जानलेवा हमला किया गया था। उन्होंने बताया कि कुछ विरोधी उनकी सरकार का तख्तापलट करने की कोशिश कर रहे थे। उनके साथ इस बैठक में प्रधानमंत्री और पुलिस प्रमुख भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि साजिशकर्ताओं की कोशिश उनकी जान लेने की थी।

2020 से हो रही साजिश

राष्ट्रपति जोवेनेल ने यह दावा किया है कि उनको मारने की साजिश नवंबर 2020 से शुरू हुई। हालांकि उन्होंने इसका कोई सबूत पेश नहीं किया। उन्होंने बस इतना कहा कि गिरफ्तार लोगों में एक न्यायाधीश और एक पुलिस महानिरीक्षक है।

म्यांमार में भी हुआ प्रदर्शन

वही दूसरी तरफ म्यांमार में हाल ही में हुए सैन्य तख्तापलट के विरोध में आंग सान सू की को जल्द से जल्द रिहा करने के समर्थन में हजारों लोगों ने रविवार को देशभर में जोरदार प्रदर्शन किया। इससे पहले म्यांमार के सैन्य शासकों ने देश में तख्तापलट के विरोध में हो रही रैलियों में हजारों लोगों के शामिल होने के मद्देनजर शनिवार को इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी । जो रविवार को फिर से शुरू कर दी गई। विरोध प्रदर्शन में जुटने से लोगों को रोकने के लिए सेना ने ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया सेवा को बंद कर दिया था। वही फेसबुक पर शुक्रवार को ही बंद कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें : तबाही के बाद शवों की गिनतीः रातभर चला रेस्क्यू, 150 लोग लापता, इतनी मौतें

Tags:    

Similar News