बिकने जा रही है ओसामा बिन लादेन के भाई की आलीशान हवेली, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

आपको पता होगा कि अमेरिका का लॉस एंजेलिस काफी महंगा शहर है। यहां घर लेना भी काफी महंगा होगा । इसी शहर में इब्राहिम बिन लादेन ने 1983 में ये खूबसूरत हवेली को खरीदा था ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-08-02 09:30 GMT

ओसामा बिन लादेन के भाई की हवेली होगी बिकाऊ (फोटो : सोशल मीडिया  )

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी ओसामा बिन लादेन (Osama Bin Laden) के भाई इब्राहिम बिन लादेन की आलीशान हवेली बिकने जा रही है । ये हवेली अमेरिका के लॉस एंजेलिस में है, जो करीब 20 सालों से खाली पड़ी हुई है । आपको पता है इस हवेली की कीमत (house price) क्या है? पूरे 28 मिलियन डॉलर । आपके भी होश उड़ गए होंगे सुन कर ।

आपको पता होगा कि अमेरिका का लॉस एंजेलिस काफी महंगा शहर है। यहां घर लेना भी काफी महंगा होता है । इसी शहर में इब्राहिम बिन लादेन ने 1983 में ये खूबसूरत हवेली को खरीदा था । उस समय उसने इस हवेली को 2 मिलियन डॉलर यानी 1 करोड़ 48 लाख में खरीदा था । लेकिन अब ये हवेली 20 साल से खाली पड़ी हुई है, जिसमें कोई नहीं रहता ।

इब्राहिम बिन लादेन का ये घर काफी पॉश एरिया में पड़ता है । जो कुल दो एकड जमीन में फैली हुई है। ये घर लॉस एंजेलिस के फेमस होटल बेल एयर और बेल एयर क्लब से कुछ ही मिनट दूर है । ऐसे में इसकी कीमत ज्यादा होना कोई बड़ी बात नहीं ।

पूर्व पत्नी के साथ रहता था इस घर में इब्राहिम

आपको याद होगा जब ओसामा बिन लादेन ने 2001 में अमेरिका में बड़ा आतंकी हमला किया था, उसके बाद से ही इब्राहिम ने यहां रहना छोड़ दिया था । इस सुन्दर हवेली को 1931 में बनाया गया था । जिसमें करीब 7 बेड रूम, 5 बाथरूम, साथ ही बाहरी हिस्से में अच्छा ख़ासा स्पेस दिया गया है । खबरों की माने तो इब्राहिम इस हवेली में अपनी पूर्व पत्नी क्रिस्टीन के साथ रहा करता था । लेकिन उसके भाई ओसामा बिन लादेन के अमेरिका में किए गए 9/11 हमले के बाद से उसने इस जगह को छोड़ दिया । जिसके बाद से ये अब तक खाली है और इसे बेचने की खबर चारों तरफ फैल गई है ।

Tags:    

Similar News