Pakistan: पाकिस्तान में बड़ा हादसा, बस और तेल टैंकर में जोरदार टक्कर, 20 लोगों की जिंदा जलकर मौत

Pakistan Road Accident. पाकिस्तान से एक बड़े सड़क हादसे की खबर सामने आई है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के जलालपुर पीरवाला जिले में यात्रियों से भरी बस और एक तेल टैंकर में जोरदार टक्कर हो गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हादसे में 20 लोग जिंदा जल गए और 6 गंभीर रूप से जख्मी हैं।

Update: 2022-08-16 05:30 GMT

लकड़ी लदी टैक्टर से जा टकराई रोड़वेज बस (image social media)

Pakistan Road Accident: पाकिस्तान से एक बड़े सड़क हादसे की खबर सामने आई है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के जलालपुर पीरवाला जिले में यात्रियों से भरी बस और एक तेल टैंकर में जोरदार टक्कर हो गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हादसे में 20 लोग जिंदा जल गए और 6 गंभीर रूप से जख्मी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा मंगलवार तड़के मोटरवे पर हुआ, जब टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई, जिससे 18 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मोटर मार्ग पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया।

स्थानीय मीडिया ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान घायल अवस्था में बचाए गए आठ लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई। बस के मलबे से 18 शव बरामद किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे की शिकार बस में ड्राइवर और कंडक्टर समेत 26 लोग सवार थे। बस पंजाब की राजधानी लाहौर से सिंध प्रांत की राजधानी कराची जा रही थी। पाकिस्तान में अक्सर सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। इसका कारण मुख्य रूप से खराब रखरखाव वाले वाहन, जर्जर सड़कें और सड़क सुरक्षा उपायों में कमी है। 

कुछ दिन पहले भी पाकिस्तान में एक बड़ा सड़क हादसा सामने आया था, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी और 20 घायल हो गए थे। ये हादसा पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के हफीजाबाद जिले में हुआ था। एक यात्री बस जलालपुर भट्टियान शहर से तेज रफ्तार में आ रही थी। अचानक बस का संतुलन बिगड़ा और वह फिसलकर खाई में जा गिरी थी। वहीं इसी माह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के नीलम घाटी जिले में एक कार औऱ जीप में जोरदार भिडंत हो गई थी। इस हादसे में एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। 

Tags:    

Similar News