PM Modi Greece visit: ​​​​​​​पीएम मोदी का ग्रीस में ढोल-नगाड़ों के साथ हुआ जोरदार स्वागत, राष्ट्रपति से की मुलाकात

PM Modi Greece visit: ​​​​​​​प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह यूरोपीदय देश ग्रीस की राधनाधी एथेंस पहचें। एयरपोर्ट पर विदेश मंत्री जॉर्ज जेरापेट्रिटिस ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

Update: 2023-08-25 05:46 GMT
PM Modi Greece visit (Social Media)

PM Modi Greece visit: ​​​​​​​प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह यूरोपीदय देश ग्रीस की राधनाधी एथेंस पहचें। एयरपोर्ट पर विदेश मंत्री जॉर्ज जेरापेट्रिटिस ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके बाद एथेंस के होटल के बाह भारतीय समुदाय के लोगों ने ढोल नगाड़ों के साथ पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया। खास बात है कि 40 साल के बाद पीएम मोदी ग्रीस दौरे पर पहुंचे हैं। तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बाद ग्रीस जाने वाले पीएम मोदी दूसरे प्रधानमंत्री हैं। इंदिरा गांधी ने 1983 में ग्रीस का दौरा किया था।

पीएम मोदी ने ग्रीस की राष्ट्रपति से की मुलाकात

एथेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रीस की राष्ट्रपति कतेरीना एन. सकेलारोपोलू से मुलाकात के दौरान चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर बात की। उन्होंने कहा चंद्रयान-3 की सफलता न केवल भारत की सफलता है, बल्कि यह पूरी मानवजाति की सफलता है। चंद्रयान-3 मिशन द्वारा एकत्र किए गए डेटा के नतीजे पूरी वैज्ञानिक बिरादरी और मानवजाति की मदद करेंगे।

पीएम मोदी ने गुमनाम शहीदों को दी श्रद्दांजलि

पीएम मोदी अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान एथेंस में गुमनाम शहीदों की कब्र पर पहुंचे और उन्‍होंने वहां पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

पीएम मोदी का स्वागत करते प्रवासी भारतीय

पीएम मोदी के स्वागत के लिए हजारों की संख्या में लोग एयरपोर्ट पर पहुंचे। इस दौरान ढोल नगाड़े बजाए गए। पीएम मोदी ने सभी से गर्मजोशी से मुलाकात की। पीएम मोदी इस दौरान छोटे बच्चों से भी बात करते हुए नजर आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एथेंस के होटल ग्रांडे ब्रिटेन में रुके हैं। पीएम जब होटल पहुंचे तो प्रवासी भारतीयों की भारी भीड़ लग गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक होटल के बाहर पीएम मोदी के आगमन का इंतजार कर रहे भारतीय प्रवासियों के एक सदस्य ने कहा कि हमें भारतीय होने पर गर्व है। पीएम मोदी के आने पर हम बहुत उत्साहित हैं, एथेंस में आपका स्वागत है मोदी जी।

Tags:    

Similar News