क्या बात कर रहे हो ! पब्लिक टॉयलेट में लगवा दिया फेस स्कैनर...3 सेकेंड में मिलेगा पेपर

Update: 2017-04-09 09:04 GMT

बीजिंग : चीन में कब क्या हो जाए ये किसी को नहीं पता होता। वहां के बारे में कहा जाता है कि भगवान को भी पता नहीं होता की अब वहां क्या होने वाला है। वैसे आपको बता दें, वहां कोई भगवान को नहीं मानता। इस बार बीजिंग में एक पब्लिक टॉयलेट में फेस स्कैनर लगा दिए गए हैं। अब उनको ही टॉयलेट पेपर मिलेगा जो फेस स्कैनर का प्रयोग करेंगे। टॉयलेट संचालित करने वालों का आरोप है, कि पिछले कुछ समय से बड़ी मात्रा में टॉयलेट पेपर चोरी हो रहे थे, इसलिए हमने ऐसा निर्णय लिया है।

ये भी देखें : कृपया अफवाहों पर ना दें ध्यान, वर्ना BJP के इन कार्यकर्ताओं की तरह शर्मिंदा होना पड़ेगा

नई व्यवस्था में जिसे भी टॉयलेट पेपर चाहिए होगा उसे फेस स्कैनर के सामने 3 सेकेंड तक खड़ा होना होगा, तभी उसे पेपर मिलेगा। इसके बाद अगली बार 9 मिनट का समय लगेगा।

इसके बाद इस योजना का विरोध आरंभ हो गया है। लोग इसे निजता में दखल मान रहे हैं। उन्हें लगता है कि किसी को भी हक़ नहीं है की वो ये जान सके हम कितनी बात टॉयलेट जाते हैं। वहीँ कई मामले ऐसे भी सामने आए, जहाँ किसी का पेट ख़राब था और पेपर एक मिनट या अधिक देर से निकला, कुछ के कपड़े भी ख़राब हुए हैं।

आपको बता दें, बीजिंग दुनिया का एकलौता शहर है जहाँ 46000 कैमरे लगे हुए हैं। शहर में होने वाली हर एक हरकत रिकार्ड होती है।

 

Tags:    

Similar News