Rahul Gandhi in America: अमेरिका में RSS और पीएम मोदी पर जम कर बरसे राहुल गांधी, जानिए क्या कहा

Rahul Gandhi in America: राहुल गाँधी तीन दिन के दौरे पर अमेरिका गए हुए हैं। जहां लोगों को संबोधित करते हुए उन्होने संघ और पीएम मोदी पर हमला किया है।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-09-09 02:35 GMT

pic: social media 

Rahul Gandhi in America: राहुल गाँधी तीन दिन की यात्रा के लिए अमेरिका गए हुए है। जहाँ टेक्सास यूनिवर्सिटी में उन्होंने सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी और संघ टेक्सास यूनिवर्सिटी में उन्होंने अपनी राय रखी। उन्होंने लगातार भारत और पश्चिमी देशों में बढ़ती बेरोजगारी का जिक्र किया। साथ ही इससे निपटने का उपाय भी बताया। राहुल गाँधी एक सभा में बोलते हुए RSS पर हमला बोला। उन्होंने कहा RSS वालो का मानना है कि भारत एक विचार है। जबकि हमारा मानना है कि भारत बहुत सारे विचारों से मिलकर बना हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि हर किसी को सपने देखने की इजाजत मिले वो भी बिना किसी की परवाह के। 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया हमला

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि चुनाव के समय सभी को यह दिखाई दे दिया कि प्रधानमंत्री संविधान पर हमला कर रहे थे। मैं जो बाते कर रहा हूं वह संविधान में है। राज्यों का संघ, भाषा का सम्मान, धर्म का सम्मान। इन सब के अलावा राहुल गाँधी ने बेरोजगारी, शिक्षा और टेक्नोलॉजी के मुद्दों पर भी बात की। उन्होंने कहा कि पश्चिम और भारत दोनों ही नौकरियों के संकट का सामना कर रहे हैं। उन्होंने बेरोजगारी से निपटने के लिए भारत को अपना उत्पादन बढ़ाने की वकालत की। इस दौरान उन्होंने चीन और वियतनाम का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि जहां कई देश बेरोजगारी से जूझ रहे हैं, वहीं चीन और वियतनाम जैसे देश ऐसी कठिनाइयों का सामना नहीं कर रहे।

भारत जोड़ो यात्रा पर क्या बोले राहुल गाँधी

अपनी भारत जोड़ो यात्रा पर बात करते हुए उन्होने कहा कि उस यात्रा से उन्हें राजनीतिक दृष्टिकोण को देखने का नया रूप मिला। उन्होंने कहा, 'भारत जोड़ो यात्रा ने मेरे काम के बारे में सोचने के तरीके को मौलिक रूप से बदल दिया। सबसे शक्तिशाली चीज जो स्वाभाविक रूप से हुई, वह थी राजनीति में प्रेम के विचार का परिचय।’

Tags:    

Similar News