रूस-यूक्रेन का भयानक युद्ध: अस्पताल-स्कूल हुए तबाह, देखें ये खौफनाक वीडियो

Russia-Ukraine War: रूस की सैन्य कार्रवाई में अब तक 48 स्कूलों को मिसाइल हमलों से तबाह किया जा चुका है। बता दें कि रूसी हमले में सैनिकों से कई गुना ज्यादा नागरिक मारे जा चुके हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2022-03-12 03:29 GMT

रूस-यूक्रेन युद्ध (फोटो साभार- ट्विटर) 

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध अभी तक थम नहीं सका है। कई दौर की वार्ता के बाद भी दोनों देशों के बीच कोई हल नहीं निकला है। दूसरी ओर, रूसी सेना लगातार यूक्रेन पर हमलावर है। रूस के हमलों के चलते अब तक करीब 20 लाख से ज्यादा बेघर हुए लोगों ने दूसरे देशों में शरण ली है। इनमें से कई लोग यूक्रेन में रईसों की तरह जिंदगी जी रहे थे, लेकिन इस युद्ध ने इनका सबकुछ एक झटके में खत्म कर दिया और यहां तक कि अब इन लोगों में देश वापसी की आस तक खत्म हो चुकी है। शरणार्थी बने इन लोगों का कहना है कि रूसी सेना निहत्थों पर गोलियां बरसा रही है।

बता दें कि रूसी सेना यूक्रेन के रिहाइशी इलाकों, स्कूलों, फैक्टरियों और बच्चों के अस्पतालों तक को निशाना बनाते हुए लगातार हमले कर रही है। बच्चों के अस्पताल को धराशायी करने के बाद अब शुक्रवार को खारकीव के पास दिव्यांग केंद्र को भी मिसाइल हमले और बमबारी करते हुए ढहा दिया गया। जिसके चलते कई दिव्यांग इमारत के मलबे में दब गए हैं। बताया जा रहा है कि मलबे से 330 दिव्यांगों में से 63 को रेस्क्यू कर लिया गया है, लेकिन अब तक कई लोग मलबे में दबे हुए हैं। 

48 स्कूलों को मिसाइलों से किया तबाह

खारकीव के एक अधिकारी का कहना है कि रूसी सेना ने शहर को पूरी तरह से घेर लिया है और लगातार बमबारी की जा रही है। वहीं, शहर के मयर इहोर तेरेखोव ने बताया कि रूस की सैन्य कार्रवाई में अब तक 48 स्कूलों को मिसाइल हमलों से तबाह किया जा चुका है। बता दें कि रूसी हमले में सैनिकों से कई गुना ज्यादा नागरिक मारे जा चुके हैं। यूक्रेनी सेना भी झूकने को तैयार नहीं और उसका कहना है कि हम हमलावरों का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। यूक्रेनी सेना ने दावा किया है कि रूसी सेना को भारी नुकसान पहुंचाया गया है। रूस की क्रूरता की कई तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं, जो दिल दहलाने वाली हैं। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News