Russia Ukraine War: रूस आसमान से बरसा रहा तबाही, यूक्रेन में जारी हुआ एयर रेड अलर्ट

Russia Ukraine War: रूसी फौज लगातार यूक्रेन पर हवाई हमले कर रही है, जिस वजह से यूक्रेन में कई जगहों पर एयर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2022-03-14 02:52 GMT

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- ट्विटर) 

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia Ukraine War News) थमने का नाम नहीं ले रहा, बल्कि इसके विपरीत रूसी फौज ने यूक्रेन में हमले (Russian Army Attack In Ukraine) तेज कर दिए हैं। लगातार हो रहे हवाई हमले की वजह से यूक्रेन के 24 से 19 इलाकों में एयर रेड अलर्ट (Air Red Alert) जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि रूस ने यूक्रेन के मिलिट्री ट्रेनिंग बैस (Military Training Base) पर 30 से ज्यादा मिसाइल हमले किए हैं, जिसमें कम से कम 180 विदेशी लड़ाके मारे गए हैं। ये सभी यूक्रेन की तरफ से जंग लड़ रहे थे।

वहीं, दूसरी ओर यूक्रेन ने दावा किया है कि इस हमले में 35 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही यूक्रेन का दावा है कि उसने रविवार को रूसी सेना के 4 प्लेन और 3 हेलिकॉप्टर मार गिराए हैं। यूक्रेन ने यह अटैक एंटी एयर क्राफ्ट मिसाइल (Anti Air Craft Missile) के जरिए किया था। 

रूसी सेना के बीच लोगों को बचाकर निकालना हुआ मुश्किल

बता दें कि युद्ध में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए ह्यूमन कॉरिडोर (Human Corridor) बनाने के एलान के बाद भी रूसी फौज ने यूक्रेन में कई जगहों पर तय किए गए बचाव गलियारों पर बमबारी की, जिसने हालात को और बिगाड़े का काम किया है। इन हमलों को लेकर यूक्रेन की उप प्रधानमंत्री आइरिना वेरेसचुक ने कहा कि रूसी सेना की बमबारी की वजह से नागरिकों को बचाकर निकाल पाना और भी मुश्किल होता जा रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News