Russia-Ukraine War: रूसी सेना ने यूक्रेन के खेरसॉन शहर पर जमाया कब्ज़ा, US ने बेलारूस पर लगाया प्रतिबंध

Russia-Ukraine War Update: रूस द्वारा लगातार किए जा रहे धमाकों की आवाज से यूक्रेन की राजधानी कीव गूंज रही है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Shreya
Update:2022-03-03 08:43 IST

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Russia-Ukraine War Update: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। रूस की ओर से लगातार यूक्रेन पर हमले किए जा रहे हैं। इस बीच अब यूक्रेन के खेरसॉन शहर (Kherson) पर रूसी सेना ने अपना कब्जा जमा (Russian Army Captured Kherson City) लिया है, वहीं दूसरी तरफ रूसी सेना द्वारा लगातार यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) पर जबरदस्त हमला जारी है। रूसी सेना (Russian Army) ने इस हमले में होटल और रेलवे स्टेशन जैसी जगहों को अपना निशाना बनाया है। 

रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध की स्थिति के चलते हालात बेहद ही बदतर होते चले जा रहे हैं, ऐसे में रूसी सेना द्वारा लगातार यूक्रेनी सीमा में घुसने के साथ ही भारी तबाही मचाना जारी रखे हुए है। रूसी सेना ने यूक्रेन के कई शहरों पर अपना कब्जा जमा लिया है तथा अब उसकी नज़र राजधानी कीव पर जमी हुई है। हालिया प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रूसी सेना ने यूक्रेन की राजधानी कीव को निशाना बनाते हुए जबरदस्त हमला किया है, इस हमले में रूसी सेना ने राजधानी कीव स्थित सेंट्रल रेलवे स्टेशन को धमाके में तहस-नहस लर दिया है।

रेलवे स्टेशन और होटल को बनाया निशाना

रूसी सेना द्वारा यूक्रेन की राजधानी कीव में प्रवेश के साथ ही जबरदस्त हमला बोला दिया है। अभी तक की प्राप्त सूचना के आधार पर रूसी सेना ने कीव स्थित होटल और रेलवे स्टेशन के निकट बड़े धमाके किए हैं। इस धमाकों के चलते संपत्ति का भाड़ी नुकसान देखने को मिला है।

बेलारूस पर लगा प्रतिबंध

यूक्रेन और रूस का पड़ोसी देश तथा जारी जंग में रूस को सहायता पहुंचा रहे बेलारूस पर अमेरिका ने प्रतिबंध (US Sanctions On Belarus) लगाने का फैसला लिया है। बीते समान में यूक्रेन द्वारा दावा किया गया था कि उनपर हुए हमले के मद्देनज़र कई मिसाइलें बेलारूस से भी दागी गई हैं तथा साथ ही एक वीडियो में बेलारूस की ओर से कई टैंकर को यूक्रेन की ओर जाते देखा गया था। अमेरिका ने रूस की सहायता करने के चलते बेलारूस पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है।

इसी दौरान यूक्रेनी मीडिया ने दावा किया है कि रूसी मिसाइल हमले में बांग्लादेश के एक नागरिक की मौत हो गई है, वहीं दूसरी ओर रूस ने भी इस जारी युद्ध में अपने 498 सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News