Russia-Ukraine War: यूक्रेन की राजधानी कीव की ओर बढ़ रही रूसी सेना, दोनों देशों में अब भी जारी युद्ध

Russia-Ukraine War: युद्ध विराम को लेकर बातचीत के बाद भी रूसी सेना रुकने को तैयार नहीं है और वह लगातार यूक्रेन पर हमला कर रही है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Shreya
Update: 2022-03-11 03:43 GMT

रूस-यूक्रेन युद्ध (फोटो साभार- ट्विटर) 

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच साए युद्ध के मद्देनज़र एक ओर जहां यह सूचना प्राप्त हो रही थी कि युद्ध समाप्ति की घोषणा कर दी गई है। वहीं दूसरी ओर, वापस से रूसी सेना द्वारा यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) की ओर बढ़ने की खबर आ रही है। बीते समय में रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध रोकने के मद्देनजर तमाम वार्ताएं (Russia-Ukraine Talks) की गई लेकिन अंततः किसी भी वार्ता का कोई सकारात्मक पहलू निकलकर सामने नहीं आया है। ऐसे में दोनों देशों के बीच जारी संघर्ष (Russia Ukraine War Update) अभी कई और दिनों तक जारी रहेगा। इसी के साथ सूमी हरित कॉरिडोर (Sumi Green Corridor) खोलने के बाद से यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों (Indian Students In Ukraine) को विमान द्वारा सकुशल भारत लाया गया है। 

रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध की स्थिति दिन-ब-दिन बदतर होती जा रही है। तुर्की द्वारा मामले की मध्यस्थता करने को युद्ध विराम को लेकर बातचीत के बाद भी रूसी सेना (Russian Army) रुकने को तैयार नहीं है और वह लगातार यूक्रेन पर हमला (Attack On Ukraine) जारी रखते हुए यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) की ओर बढ़ रही है। दोनों देशों के बीच शांति स्थापित करने को लेकर हुई कई दौर की वार्ता का अबतक कोई सकारात्मक हल निकलकर सामने नहीं आया है। 

भारतीय छात्रों को लेकर वापस पहुंचा एयर इंडिया का विमान

इसी के साथ यूक्रेन में फंसे तमाम भारतीय और अन्य विदेशी छात्रों की सुरक्षित रूप से सकुशल निकासी को लेकर यूक्रेन के सूमी स्थित हरित कॉरिडोर खोल दिया गया है। इस कॉरिडोर के खोलने के बाद हालिया सूचना के मुताबिक, एयर इंडिया (Air India) का एक विमान यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को सूमी के इलाके से लेकर दिल्ली पहुंच गया है। युद्ध जर्स भूमि से निकलकर सकुशल अपने वतन पहुंचने के बाद छात्रों का उत्साह चरम पर था। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News