पाकिस्तान पर खतरा: इमरान की हालत हो गई खराब, देश-निकाला का लगा डर

पाकिस्तान से सऊदी अरब के रिश्ते खराब होने के बाद अब सयुंक्त अरब अमीरात(UAE) के साथ भी हालात खराब होते जा रहे हैं। ऐसे में पिछले दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान(Imran Khan) ने यूएई(UAE) के इजराइल के साथ द्विपक्षीय रिश्ते स्थापित करने की तीखी आलोचना की थी।

Update: 2020-11-18 07:35 GMT
पाकिस्तान से सऊदी अरब के रिश्ते खराब होने के बाद अब सयुंक्त अरब अमीरात(UAE) के साथ भी हालात खराब होते जा रहे हैं।

दुबई। पाकिस्तान से सऊदी अरब के रिश्ते खराब होने के बाद अब सयुंक्त अरब अमीरात(UAE) के साथ भी हालात खराब होते जा रहे हैं। ऐसे में पिछले दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान(Imran Khan) ने यूएई(UAE) के इजराइल के साथ द्विपक्षीय रिश्ते स्थापित करने की तीखी आलोचना की थी। साथ ही बताया जा रहा है कि इससे यूएई(UAE) काफी नाराज़ चल रहा है और उसने पाकिस्तानियों को वीजा देने में भी अड़चने डालना शुरू कर दिया है। जिसके चलते अब पाकिस्तानियों के सिर पर यूएई(UAE) से भगाए जाने का खतरा तेजी से मंडरा रहा है।

ये भी पढ़ें... ट्रक को हाइजैक कर लूट लिए iPhone, करोड़ों में है कीमत, जानकर उड़ जाएंगे होश

सख्ती बरतनी शुरू

सूत्रों से सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, यूएई(UAE) में फिलीस्तीन समर्थक पाकिस्तानी एक्टिविस्टों को गिरफ्तार किया जा रहा है। कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने यूएई(UAE) में रह रहे आम पाकिस्तानी नागरिकों के प्रति अतिरिक्त सख्ती बरतनी शुरू कर दी है और उन्हें छोटे-छोटे जुर्म के लिए भी गिरफ्तार कर जेल में डाला जा रहा है।

ऐसे में एक अनुमान के अनुसार, यूएई(UAE) की अल स्वेहन जेल में करीब 5000 से ज्यादा पाकिस्तानी बंद हैं। साथ ही मिली जानकारी के अनुसार, यूएई(UAE) अब पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा देने में भी आनाकानी कर रहा है, जिसके बाद अबू धाबी में मौजूद पाकिस्तानी राजदूत गुलाम दस्तगीर ने सरकार से मिलने की गुजारिश की थी, जिसे ठुकरा दिया गया।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला: जिला अदालत 10 दिसंबर को करेगी अगली सुनवाई

वजह- कंधार में हुए आतंकी हमले

जिसके बाद से बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी डरे हुए हैं और यूएई(UAE) से डिपोर्ट किये जाने का डर भी सता रहा है। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, यूएई(UAE) के इस व्यवहार के पीछे केवल पाक पीएम इमरान खान का बयान एक वजह नहीं है।

इस बारे में ऐसी जानकारी मिली है कि साल 2017 में कंधार में हुए आतंकी हमले, जिसमें यूएई(UAE) के 5 डिप्लोमेट मारे गए थे, जिसके तार भी पाकिस्तान से जुड़े हैं। साथ ही यूएई(UAE) की जांच एजेंसी ने पाया है कि इस हमले के पीछे पाकिस्तान का हक्कानी नेटवर्क आतंकी संगठन था।

ये भी पढ़ें...केरलः फ्लाईओवर घोटाला मामले में पूर्व मंत्री वी के इब्राहिम कुंजु गिरफ्तार

Tags:    

Similar News