तंजानिया: खाई में जा गिरी स्कूल बस, 29 स्टूडेंट्स की मौत, प्रेसिडेंट ने कहा- नेशनल ट्रेजेडी

तंजानिया में शनिवार (06 मई) को एक स्कूल बस खाई में जा गिरी। इस हादसे में कम से कम 32 लोगों की मौत होने के आशंका जताई जा रही है। मृतकों में अधिकांश बच्चे शामिल हैं।

Update: 2017-05-06 23:46 GMT
महाराष्ट्र: अहमदनगर-औरंगाबाद राजमार्ग पर बोलेरो-ट्रक की जोरदार भिड़ंत, 7 की मौत

दार अस सलाम: तंजानिया में शनिवार (06 मई) को एक स्कूल बस खाई में जा गिरी। इस हादसे में कम से कम 32 लोगों की मौत होने के आशंका जताई जा रही है। मृतकों में अधिकांश बच्चे शामिल हैं। मृत बच्चों की उम्र 12 से 13 के बीच है। यह हादसा मेउटू इलाके में मलेरा नदी के पास हुआ। मरने वालों में दो शिक्षक और एक चालक भी शामिल हैं। बस में 35 लोग सवार थे। घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

 

अरुषा के रीजनल पुलिस कमांडर चाल्र्स मकुम्बो नके मुताबिक, यह दुर्घटना तब हुई जब बारिश के कारण पहाड़ी इलाके में फिसलन की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। जिसके बाद बस सडक़ से फिसलकर गड्ढे में गिर गई। राष्ट्रपति जॉन मुगुफुली ने इस घटना को नेशनल ट्रेजेडी करार दिया है।

 

तंजानिया ईस्ट अफ्रीकी देश का दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश है, लेकिन यहां के सडक़ नेटवर्क की स्थिति जर्जर है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, साल 2014 से 2016 के बीच तंजानिया में सडक़ दुर्घटनाओं में अब तक 11 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

Tags:    

Similar News