सेक्स वर्कर्स का वैक्सीनेशनः रोक दिया काम, कोविड टीके की उठाई मांग

दुनियाभर में कोरोना वैक्सीन की प्रक्रिया तेज़ी से चल रही हैं। वही अफ्रीका में कोरोना वैक्सीन को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू हो चूका हैं।

Published By :  Monika
Update: 2021-04-08 07:06 GMT

Concept Image

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण से सभी परेशान हैं । दुनियाभर में कोरोना वैक्सीन की प्रक्रिया तेज़ी से चल रही हैं। वही अफ्रीका में कोरोना वैक्सीन को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू हो चूका हैं। अफ्रीका में सेक्स वर्कर्स की मांग हैं की उन्हें भी कोरोना वैक्सीन की प्राथमिकता सूची में शामिल किया जाना चाहिए।

दरअसल, कई देशों में कोरोना वैक्सीन देने की प्राथमिकताएं तय की गई हैं। जिसके आधार पर ही टीकाकरण अभियान किया जा रहा है। खबरों की माने तो ब्राजील के दक्षिणपूर्व शहर बेलो होरिजोंटे में सेक्स वर्कर्स एक सप्ताह के धरना प्रदर्शन पर बैठी हुई हैं। इनकी मांग हैं कि कोरोना वैक्सीन की प्राथमिकता सूची में इनको भी शामिल किया जाए और वैक्सीन दी जाए।

कोरोना महामारी से बंद सभी होटल 

बेलो होरिजोंटे शहर में सेक्स वर्कर्स का धरनाप्रदर्शन चल रहा हैं जहां कोरोना महामारी के चलते होटल बंद कर दिए गए थे । इस मामले पर मिनास गैरेस राज्य संघ की अध्यक्ष सीडा विएरा ने कहा कि हम फ्रंटलाइन में खड़े हैं, हम भी फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं।

उनका कहना है कि कोरोना वैक्सीन डोज़ उन्हें भी लेने की ज़रूरत है। वहीं धरने पर बैठी एक वर्कर ने का कहना है कि वह भी प्राथमिक समूह का एक हिस्सा हैं क्योंकि उन्हें हर दिन अलग लग लोगों से मिलना होता है और वह अपने जीवन को जोखिम में डालते हैं।

24 घंटों में हजारों की मौत  

बता दें, ब्राजील में कोरोना वायरस का दूसरे तेज़ी से फैल रहा है। हजारों की संख्या में संक्रमित लोगों की मौत हो रही है। 24 घंटों में ब्राजील में 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो चुकी है। अभी तक 3 लाख 32 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Tags:    

Similar News