ऑनलाइन भीख मांग इस महिला ने कमाएं 50 हजार डॉलर,पुलिस ने लगाया ठगी का आरोप

लोगों से मदद की अपील की और 50 हजार डॉलर (183,500 दिरहम) जुटा लिए।दुबई पुलिस के अधिकारी ने रविवार को कहा कि महिला ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी पोस्ट के माध्यम से कई लोगों को ठगा और 17 दिनों में ये रकम जुटाई।

Update: 2019-06-13 03:32 GMT

जयपुर: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक महिला को लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। महिला पर आरोप है कि उसने खुद को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक असफल शादी का शिकार बताकर अपने बच्चों की परवरिश के लिए लोगों से मदद की अपील की और 50 हजार डॉलर (183,500 दिरहम) जुटा लिए।दुबई पुलिस के अधिकारी ने रविवार को कहा कि महिला ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी पोस्ट के माध्यम से कई लोगों को ठगा और 17 दिनों में ये रकम जुटाई।

खलीज टाइम्स ने दुबई पुलिस के आपराधिक जांच विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर जमाल अल जल्लाफ ने कहा कि महिला ने ऑनलाइन अकाउंट बनाए और अपने बच्चों की तस्वीरों के माध्यम से उनकी परवरिश के लिए और उन पर होने वाले बढ़ते खर्चो के लिए आर्थिक मदद मांगी। ब्रिगेडियर अल जल्लाफ ने कहा, "वह लोगों को बता रही थी कि वह तलाकशुदा है और अपने बच्चों को खुद पाल रही है. लेकिन उसके पूर्व पति ने अपराध मंच के माध्यम से पुलिस को सूचना दी और साबित किया कि बच्चे उनके साथ रह रहे हैं ।

22 साल पहले उपहार सिनेमा में हुई थी 59 लोगों की मौत,इतिहास में दर्ज है 13 जून का दिन

अधिकारी ने कहा, "कई दोस्तों और रिश्तेदारों के फोन आने के बाद पति को अहसास हुआ कि उसके बच्चों की तस्वीरों का इस्तेमाल भीख मांगने के लिए किया जा रहा है.जल्लाफ ने कहा, "सोशल मीडिया पर अपने बच्चों को बदनाम कर और उन्हें बेइज्जत कर यह महिला 17 दिनों में 50 हजार डॉलर जुटाने में कामयाब रही

Tags:    

Similar News