पाकिस्तान से बड़ी खबर: इमरान खान को जनता ने 'ठुकराया'

बता दें कि पाकिस्तान की अर्थव्यस्था की हालत बेहद खराब है. एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में महंगाई की इतनी ऊंची दर इससे पहले 2007-08 के साल में दर्ज की गई थी जब यह 17 फीसदी तक जा पहुंची थी।

Update: 2020-03-02 07:09 GMT

नई दिल्ली: पाकिस्तान से इमरान सरकार के लिए बुरी खबर सामने आई है। पीएम इमरान भले ही दुनिया में घूम-घूमकर खुद अपनी बड़ाई करते रहें, लेकिन सच तो यह है कि खुद पाकिस्तान की आवाम ही उन्हें पसंद नहीं करती है।

दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय सर्वेक्षण संस्था गैलप की पाकिस्तान इकाई द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण से खुलासा हुआ है कि 66 प्रतिशत पाकिस्तानी इमरान सरकार के कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं। यह सर्वेक्षण फरवरी के महीने में किया गया है।

ये भी पढ़ें—इस फिल्ममेकर की बेटी बनी पोर्न स्टार: हॉटनेस के आगे पूनम पांडे भी फेल, देखें तस्वीरें

हैरानी की बात तो यह है कि मात्र 32 प्रतिशत पाकिस्तानी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) की केंद्र में सत्तारूढ़ इमरान सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं जबकि 66 प्रतिशत असंतुष्ट हैं।

22 प्रतिशत लोगों ने कहा पहले से अच्छी है ये सरकार

इस रिपोर्ट में बताया है कि 59 प्रतिशत लोगों ने कहा कि इमरान सरकार का प्रदर्शन पिछली सरकारों से खराब है जबकि 22 प्रतिशत ने कहा कि यह सरकार पहले की सरकारों से बेहतर है। 62 प्रतिशत प्रतिभागियों ने कहा कि देश सही दिशा में नहीं जा रहा है जबकि 35 प्रतिशत ने कहा कि देश सही दिशा में जा रहा है।

ये भी पढ़ें—दिल्ली हिंसा पर बोले विधायक: ‘हमने चूड़ियां नहीं पहनी, ये शराफत हैं कि खामोश हैं’

सर्वे के मुताबिक यह एक तथ्य सामने आया कि इमरान सरकार के कामकाज से असंतुष्ट लोगों में पुरुषों की संख्या 70 प्रतिशत और महिलाओं की 60 प्रतिशत है। युवाओं में भी सरकार के काम को लेकर निराशा देखी गई है। 30 साल से कम आयु के 66 प्रतिशत ने कहा कि वे संघीय सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं।

26 प्रतिशत ने कहा देश सही दिशा नहीं जा रहा है

सर्वे के मुताबिक, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के परंपरागत वोटरों में 76 प्रतिशत ने कहा कि देश सही दिशा में है लेकिन इन्हीं वोटरों में से 26 प्रतिशत ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि देश सही दिशा में जा रहा है। बता दें कि पाकिस्तान की अर्थव्यस्था की हालत बेहद खराब है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में महंगाई की इतनी ऊंची दर इससे पहले 2007-08 के साल में दर्ज की गई थी जब यह 17 फीसदी तक जा पहुंची थी।

Tags:    

Similar News