तालिबान का भयावह रूप, बॉयफ्रेंड से बात करने पर युवती को दी दर्दनाक सजा

तालिबान ने एक युवती को बॉयफ्रेंड से बात करने पर 40 कोड़े मारने की सजा दी।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-04-29 03:50 GMT

कोड़े मारते हुआ आदमी (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

हेरात: तालिबान (Taliban) ने एक बार फिर से अपनी क्रूरता दिखाना शुरू कर दिया है। ताजा मामला हेरात प्रांत के हफ्तागोला गांव से सामने आया है, जहां पर एक युवती पर सबके सामने 40 कोड़े बरसाए गए। उस युवती का कसूर केवल इतना था कि वो अपने बॉयफ्रेंड (Boyfriens) से फोन पर बात कर रही थी, इसके चलते उसे ये दर्दनाक सजा (Brutal Punishment) दी गई।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, युवती ने शरिया कानून के खिलाफ बॉयफ्रेंड से बात की थी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने उसे ऐसी सजा दी। लोग पहले उसे लेकर तालिबान के पास गए और कट्टरपंथी मौलाना ने इस्लामी कानून (Islamic law) के मुताबिक उसे सरेआम कोड़े मारने की सजा सुनाई। हैरानी की बात तो ये रही कि तालिबानी नेता इस क्रूर सजा का वीडियो (Video) बनाते रहे। यह घटना 13 अप्रैल को फेसबुक (Facebook) पर शेयर किया गया है।

कट्टरपंथी बनाते रहे वीडियो 

बताया जा रहा है कि जब युवती को ये सजा दी गई, तो मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ मौजूद रही। इस दौरान युवती दर्द में सभी के सामने रहम की भीख मांगती रही, लेकिन उस पर कोड़े बरसते रहे। युवती इस दौरान यह कहती सुनाई दे रही है कि मुझे पश्चाताप है, मेरी गलती है, मैंने गड़बड़ कर दी है। लेकिन फिर भी उसे मारने का सिलसिला नहीं रूका। दूसरी ओर धार्मिक कट्टरपंथी इस दर्दनाक नजारे को अपने फोन में रिकॉर्ड करते रहे।

अमेरिका के ऐलान के बाद बढ़े हौसले

बता दें कि जब से अमेरिका के जो बाइडेन प्रशासन ने अमेरिका और नाटो के सैनिकों को अफगानिस्तान से वापस बुलाने का ऐलान किया है, तब से तालिबान के हौसले और बढ़ गए हैं। विश्लेषकों ने चिंता जताई है कि अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद अफगानिस्तान में अस्थिरता बढ़ जाएगी। अफगानिस्तान में एक वैक्यूम बनेगा और तालिबान फिर से वहां अपने आपको मजबूत करने की कोशिश में जुट जाएगा।

Tags:    

Similar News