Taliban Today News: तालिबान ने आत्मघाती हमलावरों की करी प्रशंसा, हमलावरों के परिवार को रुपये और जमीन देने की कही बात

Taliban Today News: तालिबान के आंतरिक कार्यवाहक मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी ने काबुल के इंटरकांटिनेंटल होटल स्थिति के विशेष समारोह में आत्मघाती हमले में मृत हमलावरों के परिवार से मुलाकात की तथा ज़रूरी मदद का वायदा भी किया।

Written By :  Rajat Verma
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-10-20 12:23 GMT

तालिबान सरकार (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Taliban Today News: तालिबान ने पूर्व सरकार और उनके सहयोगियों के खिलाफ युद्ध में मारे गए आत्मघाती हमलावरों (suicide bombers) की भरपूर प्रशंसा करने के साथ ही उनके परिवार को रुपए और जमीन देने का भी वायदा किया है। तालिबान के आंतरिक कार्यवाहक मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी ने काबुल के इंटरकांटिनेंटल होटल (Intercontinental Hotel) स्थिति के विशेष समारोह में आत्मघाती हमले में मृत हमलावरों के परिवार से मुलाकात की तथा ज़रूरी मदद का वायदा भी किया।

आपको बता दें कि सिराजुद्दीन हक्कानी के सर पर "विशेष रूप से नामित वैश्विक आतंकवादी" (special designated global terrorist) के रूप में 10 मिलियन अमिरिकी डॉलर का इनाम अमेरिका ने घोषित किया है। सिराजुद्दीन हक्कानी ने अपने भाषण में जिहाद की बात रखते हुए शहीदों और मुजाहिदीन के बलिदान की प्रशंसा करते हुए उन्हें इस्लाम और देश का हीरो करार दिया। साथ ही अफगानी तालिबानी प्रवक्ता कारी सईद खोस्ती के मुताबिक आत्मघाती हमलावरों के परिवारों को कपड़े, रुपये और जमीन तालिबान की तरफ से दिए जाएंगे।

तालिबानी सरकार का मुखिया (फोटो:सोशल मीडिया)

सिराजुद्दीन हक्कानी ने अपने पिता जलालुद्दीन हक्कानी के बाद हक्कानी नेटवर्क के प्रमुख के रूप में पदभार संभाला था। हक्कानी नेटवर्क तालिबान से संबद्ध एक आतंकवादी समूह है, जिसे दुनिया के कुछ सबसे खतरनाक आत्मघाती हमलों का जिम्मेदार माना जाता है। काबुल स्थित एक होटल में 2008 में हुए आत्मघाती हमलों के सिलसिले में सिराजुद्दीम हक्कानी को एफबीआई द्वारा वांटेड करार दिया जा चुका है। काबुल में हुए इस हमले में एक अमेरिकी नागरिक सहित कुल 6 लोग मारे गए थे।

अगस्त में ढह गई पश्चिमी समर्थित सरकार पर तालिबान की जीत के बाद, इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने मस्जिदों और अन्य लक्ष्यों के खिलाफ आत्मघाती बम विस्फोट किए, जिसमें सैकड़ों नागरिक मारे गए। साथ ही जुलाई 2008 में काबुल स्थित भारतीय दूतावास पर हुए आत्मघाती हमले के लिए भारतीय और अमेरिकी अधिकारियों द्वारा हक्कानी नेटवर्क को दोषी ठहराया गया था। भारतीय दूतावास पर हुए इस हमले में 58 लोग मारे गए थे तथा लगभग 150 घायल हुए थे। हमले में मारे गए लोगों में ब्रिगेडियर रवि दत्त मेहता, राजनयिक वी वेंकटेश्वर राव के साथ भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के दो जवान शामिल थे।

Taliban News, Taliban news today, taliban news in hindi,taliban news in hindi today,taliban news in hindi today live, taliban news in hindi today live,taliban afghanistan news in hindi,taliban afghanistan news in hindi today,afghanistan taliban news today, afghanistan taliban news today in hindi, afghanistan taliban suicide bomber,afghanistan taliban suicide bomber news,afghanistan taliban suicide bomber news today, afghanistan taliban suicide bomber news today in hindi, afghanistan taliban suicide bomber news today in hindi news, afghanistan taliban suicide bomber news today in hindi news

Tags:    

Similar News