Fire in Thailand: मौत का तांडव थाईलैंड के एक नाइट क्लब में, अचानक लगी आग से 13 लोग जलकर मरे

Thailand News: थाईलैंड के एक नाइट क्लब में शुक्रवार को तड़के भयानक आग लग गई, जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए। मरने वालों सभी थाईलैंड के ही निवासी है, यह जानकारी वहा के बचाव दल के अधिकारियो ने दी है।

Report :  Network
Update:2022-08-05 09:46 IST

Thailand Night Club Fire News

Click the Play button to listen to article

Thailand Fire News: थाईलैंड के एक नाइट क्लब में शुक्रवार को तड़के भयानक आग लग गई, जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए। यह जानकारी वहा के बचाव दल के अधिकारी ने दी। सवांग रोजनाथम्मासथान रेस्क्यू फाउंडेशन के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि बैंकॉक से लगभग 150 किलोमीटर (90 मील) दक्षिण में, चोनबुरी प्रांत के सट्टाहिप जिले के माउंटेन बी नाइटस्पॉट में सुबह करीब 1:00 बजे (1800 जीएमटी गुरुवार) आग लग गई। .

बचाव सेवा द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज में हताश मौलवी क्लब से भागते हुए चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं, उनके कपड़े जल रहे हैं, पृष्ठभूमि में एक बड़ी आग लग रही है। बचाव दल ने कहा कि क्लब की दीवारों पर ज्वलनशील ध्वनिक फोम द्वारा आग को तेज किया गया था, और इसे नियंत्रण में लाने के लिए अग्नि शामकों को तीन घंटे से अधिक समय लगा। सेवा ने कहा कि मृत-चार महिलाएं और नौ पुरुष ज्यादातर प्रवेश द्वार पर और बाथरूम में भीड़भाड़ वाले इलाके में पाए गए है।

मृतक सभी थाईलैंड के ही निवासी 

मृतकों के शरीर गंभीर रूप से जल गए। सभी पीड़ित थाई बताए जा रहे हैं। फ़्लू ता लुआंग पुलिस स्टेशन के पुलिस लेफ्टिनेंट कर्नल बून्सोंग यिंगयोंग ने फोन पर एएफपी को बताया, "विदेशियों से संबंधित मौत नहीं हुई है।" स्वास्थ्य और सुरक्षा नियमों के प्रति थाईलैंड के ढुलमुल रवैये के बारे में लंबे समय से चिंता जताई जा रही है, खासकर इसके अनगिनत बार और नाइट क्लबों को लेकर।

2009 में बैंकॉक के स्वांकी क्लब में नए साल की पूर्व संध्या पार्टी में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 67 लोग मारे गए और 200 से अधिक घायल हो गए थें। एक बार जब मंच पर बर्न नामक रॉक बैंड के रूप में आतिशबाजी की गई। हाल ही में, 2012 में, विदेशी पर्यटकों के लिए एक चुंबक, फुकेत के अवकाश द्वीप पर एक क्लब में बिजली की खराबी के कारण आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News