Ukraine Military Base Blown up: धमाके में उड़ा सैन्य बेस, रूस का सबसे भयानक हमला, मारे गए 70 से ज्यादा यूक्रेनी सैनिक

Ukraine Military Base Blown up मंगलवार को आ रही एक हालिया सूचना के मुताबिक रूसी सैनिकों ने खारकीव और कीव शहर के बीच स्थित यूक्रेनी सैनिकों के एक सैन्य बेस पर जबरदस्त हमला बोल दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Divyanshu Rao
Update:2022-03-01 10:59 IST

यूक्रेन सैन्य बेस की तस्वीर 

Ukraine Military Base Blown up: रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के मद्देनज़र हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं। ऐसे में जारी युद्ध के तहत रूसी सेना लगातार यूक्रेन और यूक्रेनी सैन्य बेसों पर हमलावर है। मंगलवार को आ रही एक हालिया सूचना के मुताबिक रूसी सैनिकों ने खारकीव और कीव शहर के बीच स्थित यूक्रेनी सैनिकों के एक सैन्य बेस पर जबरदस्त हमला बोल दिया है, इस हमले में यूक्रेनी सैन्य बेस बुरी तरह से तहस-नहस हो गया है तथा इसी दौरान रूसी धमाके से सैन्य बेस में मौजूद 70 यूक्रेनी सैनिक की मृत्यु हो गई है।

इस हमले के चलते यूक्रेनी सैन्य बेस बुरी तरह तबाह हो गया है तथा अब मलबे के नीचे दबे शवों को बाहर निकाला जा रहा है।

रूस-यूक्रेन के मध्य हालात बिगड़ते जा रहे हैं। एक ओर रूस लगातार यूक्रेन की सीमा में प्रवेश करते हुए हमला कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर यूक्रेनी राष्ट्रपति का कहना है कि ना तो वह हार मानेंगे और ना ही रूस की शर्तों को मानेंगे। आपको बता दें कि बीते दिन बेलारूस में आयोजित हुई रूस और यूक्रेन के बीच की बैठक भी बेनतीजा साबित हुई। बैठक को लेकर कोई भी सकारात्मक परिणाम निकलकर सामने नहीं आया है।

रूसी हमले को लेकर यूक्रेन के अलग-अलग शहरों में हाई अलर्ट जारी कर लोगों से सुरक्षित स्थान की ओर जाने का आग्रह किया गया है।

व्यापक रूप ले चुका रूस-यूक्रेन विवाद अब अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में पहुंच चुका है, जहां अब दोनों देशों के बीच जारी मामले के मद्देनज़र सुनवाई की जाएगी।

इसी के साथ यूरोपीय संघ ने भी यूक्रेन को अपना समर्थन देने की बात कही है, इस समर्थन के रूप में अब यूरोपीय संघ यूक्रेन को 70 लड़ाकू विमान देने जा रहा है।

Tags:    

Similar News