राष्ट्रपति चुनाव: जो बाइडेन जीते तो सबसे पहले क्या काम करेंगे, यहां जानें

अमेरिका में कोरोना के 1.28 लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जो महामारी के शुरुआत के बाद से एक दिन में यह सबसे ज्यादा मामलों का आंकड़ा है। अमेरिका में लगातार तीसरे दिन एक लाख से अधिक कोरोना के केस पाए गये हैं।

Update: 2020-11-07 12:07 GMT
व्हाइट हाउस की ओर से एक बयान जारी किया गया है। जिसमें ये कहा गया है, बाइडेन ने जिनपिंग से बातचीत में चीन की दादागिरी और उसकी गलत आर्थिक नीतियों को लेकर चिंता जताई है।

वाशिंगटन: अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव पर दुनिया भर की नजर टिकी हुई हैं। अमेरिकी नागरिकों से ज्यादा बेचैनी भारत, पाकिस्तान, जापान और चीन के लोगों में देखी जा रही है।

हर कोई ये जानने में लगा है कि डोनाल्ड ट्रंप या जो बाइडेन इन दोनों में से आखिर कौन अमेरिका का राष्ट्रपति बनने जा रहा है। उधर ट्रंप और जो बाइडेन के अपने ही दावे हैं।

दोनों ही अपनी बड़ी जीत का दावा कर रहे हैं। दोनों ही अभी से जनता के बीच में जाकर मतदान करने के लिए शुकिया भी अदा कर रहे हैं।

डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…सुप्रीम कोर्ट से आजम खान के बेटे को मिली राहत, हाईकोर्ट के आदेश पर रोक

जो बाइडेन ने जीत की ओर बढ़ाए कदम

लेकिन सच ये है कि आज अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को लेकर खुद रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन की धड़कनें भी तेज हो गई हैं।

अभी तक के जो नतीजे सामने आये हैं। उसमें जो बाइडेन जीत की तरफ बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। जो बाइडेन राष्ट्रपति पद की रेस में डोनाल्ड ट्रंप से काफी आगे हैं। जो बाइडेन अपनी जीत को लेकर पहले से ही आश्वस्त दिखाई दे रहे हैं।

वह न सिर्फ अपनी जीत का दावा कर रहे हैं, बल्कि राष्ट्रपति बनने के बाद सबसे पहले क्या-क्या काम करेंगे, इसके बारें में भी अभी से बता रहे हैं। जो बाइडेन ने आज कहा कि वह सबसे पहले अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रित करने की योजना पर काम करेंगे।

ये भी पढ़ें…दीपावली पर योगी का बड़ा तोहफा, पुलिसकर्मियों में खुशी की लहर

जो बाइडेन(फोटो:सोशल मीडिया)

जो बाइडेन ने आज अपनी प्राथमिकताएं गिनाई

उन्होंने अपने समर्थकों को एड्रेस करते हुए आज कहा कि हम इस कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए पहले ही दिन से अपनी योजना को अमल में लाने जा रहे हैं। मुझें अमेरिकी नागरिकों ने कोरोना वायरस संकट, आर्थिक मंदी और नस्लवाद की समस्या पर कार्रवाई करने के लिए चुना है। इसलिए मैं राष्ट्रपति बनने के बाद पहले ही दिन से इस पर काम करूंगा ।'

जो बाइडेन ने अपने भाषणों में इस बात के भी संकेत दे दिए हैं कि अमेरिका में एक बार फिर से कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए कुछ कड़े प्रावधान लागू किए जा सकते हैं। शहरों में फिर से लॉकडाउन किया जा सकता है या फिर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर कड़े नियम लागू किए जा सकते हैं।

बता दें कि अमेरिका में कोरोना के 1.28 लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जो महामारी के शुरुआत के बाद से एक दिन में यह सबसे ज्यादा मामलों का आंकड़ा है। अमेरिका में लगातार तीसरे दिन एक लाख से अधिक कोरोना के केस पाए गये हैं।

ये भी पढ़ें…आम आदमी बना बादशाह: 40 हज़ार योद्धाओं के बराबर था ये योद्धा

Tags:    

Similar News