US Plane Hijack: अमेरिका में पायलट के विमान चुरा कर क्रैश करने की धमकी से हड़कम्प

US Plane Hijack: विमान ने सुबह करीब 5 बजे चक्कर लगाना शुरू किया और तीन घंटे से अधिक समय बाद भी हवा में था।

Written By :  Ramkrishna Vajpei
Update: 2022-09-04 03:45 GMT

US Plane Hijack: photo: social media

US Plane Hijack: अमेरिका में एक पायलट ने प्लेन चुरा कर वॉल मार्ट पर क्रैश करने की धमकी दी जिससे हड़कम्प मच गया। चुराया गया प्लेन चार घंटे तक हवा में मंडराता रहा। आनन फानन में सारे स्टोर खाली करा लिये गए।

टुपेलो पुलिस ने कहा कि पायलट ने शनिवार को मिसिसिपी शहर में वॉलमार्ट स्टोर में चोरी के विमान को दुर्घटनाग्रस्त करने की धमकी दी थी, ईंधन खत्म होने के बाद विमान को एक खेत में उतारा। उसे पुलिस हिरासत में ले लिया गया। इसमें किसी दुर्घटना या किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि स्टोर को पहले खाली करा लिया गया। विमान ने सुबह करीब 5 बजे चक्कर लगाना शुरू किया और तीन घंटे से अधिक समय बाद भी हवा में था। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने सीधे पायलट से संपर्क किया, जो जानबूझकर बीचक्राफ्ट किंग एयर 90 विमान को दुर्घटनाग्रस्त करने की धमकी दे रहा था। पुलिस ने नागरिकों को उस क्षेत्र से बचने के लिए कहा था, जब तक कि सब कुछ स्पष्ट न हो जाए। हवाई जहाज की गतिशीलता के साथ खतरे का क्षेत्र टुपेलो से भी बहुत बड़ा था।

हवा में छोटे विमान का एक वीडियो शेयर किया 

न्यूज एजेंसी बीएनओ ने मिसिसिपी शहर में हवा में छोटे विमान का एक वीडियो शेयर किया था। कानून प्रवर्तन ने सुबह 8 बजे के तुरंत बाद नॉर्थईस्ट मिसिसिपी डेली जर्नल को बताया कि विमान टुपेलो के आसपास के हवाई क्षेत्र से निकल गया था और पास के ब्लू स्प्रिंग्स में एक टोयोटा निर्माण संयंत्र के पास उड़ान भर रहा था। होमलैंड सिक्योरिटी विभाग सहित कई संघीय एजेंसियां जांच में शामिल हैं और पायलट के मकसद को समझने के लिए काम कर रही हैं। लोगों ने कहा कि जांचकर्ता उड़ान के रास्ते की निगरानी कर रहे हैं और पायलट से संपर्क में हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए राज्य के कानून प्रवर्तन और आपातकालीन प्रबंधक इस खतरनाक स्थिति पर बारीकी से नज़र रख रहे थे।

Tags:    

Similar News