Trump Rally Shooting: दो सेंटीमीटर की दूरी से निकली गोली ,ट्रंप ने खुद बताई हमले की कहानी

Trump Rally Shooting: हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप के कान और चेहरे पर खून के निशान भी दिखे। शुरुआती इलाज के बाद ट्रंप को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और उन्होंने भी इस हमले की पूरी कहानी बयां की है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-07-14 04:49 GMT

Trump Rally Shooting (Pic: Social Media)

Trump Rally Shooting: अमेरिका के पेन्सिलवेनिया में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली के दौरान की गई फायरिंग में गोली ट्रंप के कान को छूते हुए निकल गई। जांचकर्ताओं का मानना है कि इस हमले के जरिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और अगले राष्ट्रपति चुनाव के दौरान संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश की गई थी। अगर यह गोली दो सेंटीमीटर भी अंदर की ओर होती तो ट्रंप की जान भी जा सकती थी। इसलिए इस हमले को काफी गंभीर माना जा रहा है।

हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप के कान और चेहरे पर खून के निशान भी दिखे। शुरुआती इलाज के बाद ट्रंप को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और उन्होंने भी इस हमले की पूरी कहानी बयां की है। इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई है जबकि सीक्रेट सर्विस ने शूटर को भी मार गिराया है। हमले में दो लोगों के घायल होने की बात सामने आई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप पर किए गए इस हमले की निंदा की है।

ट्रंप के संबोधन के दौरान हुआ हमला

अमेरिका में इस साल के अंत में राष्ट्रपति पद का चुनाव होने वाला है और इस चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से ट्रंप को सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है। पेन्सिलवेनिया में अपनी रैली के दौरान ट्रंप सीमा पार करने वालों की संख्या का चार्ट दिखा रहे थे, तभी एक गोली की आवाज सुनाई दी। फायरिंग की इस घटना के बाद ही ट्रंप नीचे बैठ गए जबकि अमेरिकी सीक्रेट सेवा के सदस्यों ने चारों ओर से ट्रंप को घेर लिया।


हमले के संबंध में जानकारी देते हुए दो अधिकारियों ने बताया कि शूटर रैली में शामिल नहीं था और उसे अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने मार गिराया। एक जानकार सूत्र के मुताबिक घटनास्थल पर एक एआर-स्टाइल राइफल बरामद की गई है।

सिर्फ दो सेंटीमीटर की दूरी से निकली गोली

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पर हुए इस जानलेवा हमले का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि ट्रंप के संबोधन के दौरान अचानक फायरिंग शुरू हो जाती है। इस वीडियो से पता चलता है कि ट्रंप इस हमले में बाल-बाल बचे हैं और गोली उनके दाहिने कान को छूती हुई निकल गई। अगर यह गोली दो सेंटीमीटर भी अंदर की तरफ होती तो ट्रंप के लिए जानलेवा साबित हो सकती थी।

ऊंचाई वाली जगह से की गई फायरिंग

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथनी गुगलीएल्मी के मुताबिक, यह घटना स्थानीय समयानुसार शाम 6.15 बजे हुई। संदिग्ध शूटर ने किसी ऊंचाई वाली जगह से ट्रंप पर फायरिंग की। अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के एजेंट ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे मार गिराया। इस हमले को काफी गंभीर माना जा रहा है और सीक्रेट सर्विस के साथ ही अमेरिका की संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

सीक्रेट सर्विस के प्रति ट्रंप ने जताया आभार

रैली के दौरान किए गए इस हमले के बाद ट्रंप ने खुद भी पूरे घटना का बुरा दिया है उन्होंने कहा कि उन्हें पेंसिलवेनिया में रैली के दौरान निशाना बनाया गया और गोली उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को भेदते हुए निकल गई। 78 वर्षीय ट्रंप ने जान बचाने के लिए अमेरिकी सीक्रेट सर्विस का शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने कहा कि मैं पेंसिलवेनिया के बटलर में हुई घटना के बीच अमेरिका की सीक्रेट सर्विस और सभी कानूनी एजेंसियों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, जिन्होंने घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया दी।

अमेरिका में इस तरह का हमला काफी बड़ी बात

ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रूथ सोशल पर कहा कि मैं रैली में गोलीबारी का शिकार हुए शख्स और इसमें गंभीर रूप से घायल हुए व्यक्ति के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि अमेरिका में इस तरह के घटना होना काफी बड़ी बात है और अभी तक हमलावर के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। ट्रंप ने कहा कि रैली में संबोधन के दौरान हुए हमले में मैं समझ गया था कि कुछ गड़बड़ हुई है।

फायरिंग के कारण मेरा काफी खून बहा

मेरे कान में झनझनाहट महसूस हुई और गोलियों की आवाज भी सुनाई दी। गोली मेरे चमड़े को भेदते हुए निकल गई और काफी खून भी बहा। ट्रंप को अस्पताल से छुट्टी जरूर मिल गई है मगर इस हमले को काफी गंभीर माना जा रहा है क्योंकि इस हमले में उनकी जान भी जा सकती थी। इस रैली में ट्रंप के हजारों समर्थक मौजूद थे और अमेरिकी समाचार चैनलों में इसका लाइव प्रसारण किया जा रहा था। 

Tags:    

Similar News