Texas Shooting: भयानक गोलीबारी से दहला अमेरिका, मारे गए 18 छात्रों समेत 23 लोग और दर्जनों घायल

US Shooting : अमेरिका से एक बार फिर बड़ी गोलीबारी की खबर सामने आई है। इस बार बंदूकधारी हमलावरों ने टेक्सास के एक स्कूल को निशाना बनाया। हमले में 18 बच्चों समेत कुल 23 लोगों की मौत हो गई है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-05-25 03:51 GMT

Shooting In Texas (Image Credit : Social Media)

Shooting In Texas : संयुक्त राष्ट्र अमेरिका (America) से एक बार फिर गोलीबारी की खबर सामने आई है। जहां टेक्सास (Texas) स्थित एक स्कूल में हुई भारी गोलाबारी से पूरा इलाका दहल उठा। इस गोलीबारी में कुल 23 लोगों की मौत हुई है जिनमें 18 स्कूली छात्र शामिल हैं। इसके अलावा करीब एक दर्जन से अधिक लोग इस गोलीबारी में घायल भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में कई की स्थितियां तो अभी भी नाजुक बनी हुई है। हालांकि सुरक्षाबलों ने इस हमले को अंजाम देने वाले हमलावर को मौके पर ढेर कर दिया है।

क्या है पूरा मामला?

अमेरिका के टेक्सास स्थित वार्ड शहर में एक 18 साल के बंदूकधारी ने एलिमेंट्री स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग किया। इस गोलीबारी में स्कूल में पढ़ने वाले कुल 18 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि स्कूल टीचर भी इस हमले में मारे गए। टेक्सास के गवर्नर ने मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि 18 वर्षीय हमलावर ने सभी पर अंधाधुंध फायरिंग करने के बाद खुद को ही गोली मार लिया। गवर्नर ने कहा या टेक्स्ट के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी गोलीबारी वाली घटना है इस हमले को अंजाम देने वाले हमलावर का नाम सल्वाडोर रामोस बताया जा रहा है।

हमले को लेकर बाइडेन ने किया देश को संबोधित

ट्रेक्शन के स्कूल में घटित गोलीबारी की घटना को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा मैं गोलीबारी की घटनाएं देखकर अब तक चुका हूं मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि अब वक्त आ गया है कुछ करने का, अब हमें इस मामले पर एक्शन लेना होगा। भगवान के नाम पर हम सब कब बंदूकों की लॉबी के खिलाफ खड़े होंगे। आज देश में बंदूक की मार्केट काफी तेजी से बढ़ रही है हमें कुछ करने की जरूरत है अगर हमने कुछ नहीं किया तो माता-पिता अपने बच्चों को नहीं देख पाएंगे। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह चेतावनी भी दी कि गोलीबारी की घटनाओं को अंजाम देने वाले, गन कल्चर को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News