आंधी-बारिश का प्रलय: सुबह-सुबह कनाडा में भयानक तूफान ने मचाई भारी तबाही, 8 लोगों की गई जान

Weather in Canada:कनाडा में भयानक तूफान (severe storm in canada) के चलते भारी तबाही हुई है। बीते दिन से जारी इस भयानक तूफान(Canada Storm) ने अबतक कुल 8 लोगों की जान ले ली है।

Report :  Rajat Verma
Update: 2022-05-23 02:32 GMT

कनाडा में भयानक तूफान (फोटो-सोशल मीडिया)

Canada Alert: कनाडा में भयानक तूफान (severe storm in canada) के चलते भारी तबाही हुई है। बीते दिन से जारी इस भयानक तूफान(Canada Storm) ने अबतक कुल 8 लोगों की जान ले ली है। तूफान के चलते लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। विशेषकर कनाडा स्थित ओंटारियो (Ontario) के रहने वाले लोगों को बेहद मुश्किलें झेलनी (destruction in parts of Ontario) पड़ रही हैं जो विशेषकर इस तूफान के चलते ही सामने आई हैं।

इस तूफान (tornado) से अबतक कई पेड़ों के तबाह होने के साथ कई हिस्सों में बिजली संकट खड़ा हो गया है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतें आ रही हैं। इसी दौरान दुखद रूप से तूफान के चलते अबतक कुल 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

प्रशासन द्वारा प्राकृतिक आपदा के मद्देनज़र तमाम तैयारियां की जा रही हैं लेकिन बावजूद इसके भयानक तूफान के चलते राहत कार्यों में कोई भी सफलता हाथ नहीं लग रही है। अत्यधिक आबादी वाले कई इलाकों में बिजली कट गयी है तथा साथ ही लोग बीती रात जारी तूफान से अपने घरों में कैद रहने को लेकर मजबूर हैं।

अबतक जारी इस तूफान के चलते करीब 8 लोगों की मुत्त हो चुकी है वहीं यदि तूफान ज़ल्द ही शांत नहीं होता है तो यकीनन हताहतों की संख्या में भारी इजाफा देखने को मिल सकता है। तूफान के चलते सड़कों पर यातायात भी बुरी तरह बाधित हो गया है, जिसका कारण सड़कों पर भारी मात्रा में टूटकर गिरने वाले पेड़ हैं।

हालांकि, इस दौरान कनाडा के राहत एवं कार्य विभाग ने अपना कार्य जारी रखते हुए प्राप्त हो रही समस्याओं का हरसंभव मदद करने का प्रयास जारी है। इस दौरान अभी तक इन्होनें कई लोगों को सुरक्षित रूप से निकालने और उनकी जान बचाने में मदद की है।

मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो 132 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से जारी यह भयानक तूफान काफी जानलेवा साबित हो सकता है।

Tags:    

Similar News