लाखों यूजर्स परेशान : डाउन हुआ Whatsapp Facebook Instagram, डिजिटल की दुनिया में ये एक बड़ी आफत

पूरी दुनिया में सोशल मीडिया का सबसे चर्चित और उपयोगी प्लेटफॉर्म Whatsapp Facebook Instagram चलते-चलते बंद हो गया, जबकि इंटरनेट की स्पीड भी काफी धीमी हो गई है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-10-04 16:00 GMT

डाउन हुआ व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम (फोटो- सोशल मीडिया)

Whatsapp Facebook Instagram : सोमवार शाम की बड़ी खबर आ रही है। पूरी दुनिया में सोशल मीडिया का सबसे चर्चित और उपयोगी प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम (Whatsapp Facebook Instagram) एक दम से चलते-चलते डाउन हो गया है।  डिजिटल की दुनिया में ये एक बड़ी आफत के तौर पर उभर के सामने आ रही है। वहीं अब इंटरनेट की भी स्पीड धीमे हो गई है। जिससे पूरी दुनिया सकते में आ गई है। व्हाट्सएप पर एकदम से किसी भी प्रकार का कोई मैसेज न तो आ रहा है और न ही जा रहा है। 

सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर दुनियाभर के लोगों को कई जरूरी काम करने में परेशानी होने लगी है। वहीं व्हाट्सएप पेमेंट की सुविधा में अब लोगों पैसा भी स्लो होने की वजह से फंस गया है। साथ ही इंटरनेट की धीमी स्पीड की वजह यूजर्स को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पूरी दुनिया में बड़ी आफत

पूरी दुनिया में सोशल मीडिया के इन प्लेटफॉर्म  (Whatsapp Facebook Instagram) के डाउन होने से हड़कंप मच गया है। एकदम से बड़ी-बड़ी कंपनियों का सारा काम ठप पड़ गया है। वर्कफ्रांम होने में घर से काम करे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

मीडिया जगत में तो खलबली मच गई है। जहां सारी सूचनाओं, खबरों का आदान -प्रदान ज्यादातर Whatsapp के जरिए ही होता है, अब सारा काम बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। ऐसे में क्या वजह हो सकती है कि Whatsapp Facebook Instagram सबही एक दम से स्लो हो गए हैं। 

फेसबुक (फोटो- सोशल मीडिया)

यूजर्स को ये डर भी सताने लगा है कि ये कितनी देर में सही होगा । कहीं इसे सही में घंटों तो नहीं लग जाएंगें। जिससे वाकई में काफी परेशानी खड़ी हो सकती है। वहीं कुछ लोगों को मानना ये भी है कि चलो कुछ देर के इस सोशल दुनिया से निजात मिली। 

क्या होगा जब बंद हो जाएगा इंटरनेट

लेकिन डिजिटल की दुनिया में ये एक बड़ी आफत है। Whatsapp Facebook Instagram जिसे दुनियाभर की करोड़ों की आबादी इस्तेमाल कर रही है। इस बारे में पहले से कोई सूचना भी नहीं आई थी। ऐसे में अब एकदम से ये Whatsapp Facebook Instagram के डाउन होने से यूजर्स के मन में इसे लेकर डर बैठने लगा है। आखिर क्या वजह है।

ये भी सोचने की बात है, कि आज पूरी दुनिया इंटरनेट और सोशल मीडिया साइट्स Whatsapp Facebook Instagram आदि चलाने की आदि हो चुकी है। लोगों का पूरा का पूरा कारोबार इन्हीं सोशल मीडिया साइट्स के आधार पर चल रहा है। लेकिन अगर जैसे अभी ये साइट्स Whatsapp Facebook Instagram और इंटरनेट की गति धीमी हो गई है, ऐसा हो जाए तो कैसे क्या और किसके जरिए ये जारी किया जाएगा। इंटरनेट के बंद होने से कितना बुरा असर पड़ेगा।

Tags:    

Similar News