लगा लॉकडाउन: WHO की चेतावनी जारी, फिर तबाही मचा सकता है कोरोना

WHO ने यूरोपीय देशों के लिए एक चेतावनी जारी की है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक यूरोपीय देशों में कोरोना काफी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में 2021 की शुरुआत में यूरोप में कोरोना वायरस फिर तबाही मचा सकता है।

Update: 2020-12-17 06:39 GMT
WHO की चेतावनी: यूरोप में फिर तबाही मचा सकता है कोरोना

लंदन: दुनियाभर में कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है। हालांकि वैक्सीन की खबर से थोड़ी राहत भी है, लेकिन इस बीच WHO ने यूरोपीय देशों के लिए एक चेतावनी जारी की है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक यूरोपीय देशों में कोरोना काफी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में 2021 की शुरुआत में यूरोप में कोरोना वायरस फिर तबाही मचा सकता है।

ये भी पढ़ें: रूसः राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का आदेश- बड़े पैमाने पर दिया जाए कोरोना वैक्सीन

क्रिसमस के लिए चेतावनी

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने क्रिसमस के त्यौहार को लेकर चेतावनी जारी करते हुए कहा कि क्रिसमस के जश्न के दौरान अगर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग से जुड़े नियमों का पालन नहीं किया गया तो इन देशों में हालात काफी खराब हो सकते हैं। WHO ने कहा कि अगर लोगों ने क्रिसमस के अवसर पर चर्च जाने या फिर पार्टी करने के दौरान मास्क नहीं पहने तो आने वाले पूरे साल भी इस महामारी से जूझना पड़ सकता है।

इन देशो में सख्ती बरतने के निर्देश

इतना ही नहीं WHO ने ब्रिटेन, इटली, स्पेन, जर्मनी और फ्रांस जैसे देशों से कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए कहा है। साथ ही लोगों के इकठ्ठा होने और क्रिसमस पार्टियों में तय सीमा से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर सख्ती से रोक लगाने के लिए भी कहा है।

जर्मनी और नीदरलैंड्स में कठोर लॉकडाउन की शुरुआत

कोरोना से संक्रमित मरीजों की मौत के मामलों में वृद्धि के चलते जर्मनी में बुधवार से कठोर लॉकडाउन की शुरुआत की गई। साथ ही दुकानों और स्कूलों को भी बंद किया गया है। इसके अलावा नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री मार्क रूट ने भी मंगलवार से देश में पांच हफ्ते का सख्त लॉकडाउन घोषित कर दिया है। उन्होंने कहा- हम देश में सख्त लॉकडाउन लगाने जा रहे हैं। इस दौरान स्कूल, दुकानें, म्यूजियम और जिम बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: रूस का महाविनाशक परमाणु ड्रोन: ऐसे लाएगा सुनामी, मचेगी भयानक तबाही, डरा US

Tags:    

Similar News