×

नीतीश का मास्टर कार्ड: जिसने पलट दी सारी बाजी, इन वोटर्स ने दिया साथ

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों में पूरी बाजी ही पलटी हुई नजर आ रही है। पहले तो महागठबंधन को बढ़त मिलती दिखी, लेकिन उसके बाद एनडीए ने ऐसी बाजी पलटी कि सब लोग हैरान रह गए। 

Shreya
Published on: 10 Nov 2020 8:18 AM GMT
नीतीश का मास्टर कार्ड: जिसने पलट दी सारी बाजी, इन वोटर्स ने दिया साथ
X
नीतीश का मास्टर कार्ड: जिसने पलट दी सारी बाजी, इन वोटर्स ने दिया साथ

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों (Bihar Assembly Elections Result 2020) में पूरी बाजी ही पलटी हुई नजर आ रही है। शुरुआती दो घंटों में महागठबंधन को बढ़त मिलती दिखी, लेकिन उसके बाद एनडीए ने ऐसी बाजी पलटी कि सब लोग हैरान रह गए। मौजूदा रुझानों के मुताबिक, एनडीए ने बढ़त बना ली है। वहीं अब चुनाव के रिजल्ट से एनडीए (NDA) काफी उत्साहित नजर आ रही है। हालांकि, महागठबंधन भी कांटे की टक्कर दे रहा है।

नीतीश कुमार का 'ट्रंप कार्ड' आया काम

रुझानों को देखकर ऐसा माना जा रहा है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का 'ट्रंप कार्ड' ही इस चुनाव में काम आया है। अतिपिछड़ा और महिला वोटरों ने पासा पलट कर महागठबंधन का खेल बिगाड़ दिया। नीतीश कुमार के बिहार में शराबबंदी करने के फैसले का असर रुझानों में साफ तौर पर झलक रहा है। बेरोजगार युवाओं के विपरीत अतिपिछड़ा और महिला वोटर्स ने एनडीए को चुना है।

यह भी पढ़ें: लालू के बेटों के बारें में तो सब जानते हैं, सातों बेटियों के बारें में कुछ मालूम भी है क्या?

युवाओं ने तेजस्वी और महागठबंधन को चुना

वहीं अगर युवा वोटर्स की बात की जाए तो उन्होंने तेजस्वी यादव और महागठबंधन के उम्मीदवार को अपनी पहली पसंद बनाया। तकरीबन 18 से 38 साल के ज्यादातर युवाओं ने तेजस्वी को वोट दिया था। युवाओं के लिए बेरोजगारी अहम मुद्दा है, जो कि रुझानों में नजर आ रहा है। हालांकि बुजुर्गों और पिछड़ी जातियों ने एनडीए को चुनना उचित समझा। क्योंकि उनमें 'जंगलराज' का डर देखा गया।

यह भी पढ़ें: बची शिवराज की कुर्सी: ऐसा रहा मध्य प्रदेश का हाल, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

NDA के उम्मीदवारों ने किया लालू यादव के 'जंगलराज' का जिक्र

बता दें कि बिहार सरकार और बीजेपी के दिग्गजों, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रैलियों में लालू यादव के 'जंगलराज' का जिक्र किया था। फिलहाल NDA और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर है। अब देखना ये होगा कि बिहार की सत्ता नीतीश कुमार के पास ही होगी, या फिर ये ताज किसी और के सिर सजेगा।

यह भी पढ़ें: मुठभेड़ से हिला कश्मीर: सेना ने बिछाईं आतंकियों की लाशें, मिली बड़ी कामयाबी

बिहार में धीमी हुई मतगणना की रफ्तार, देर शाम तक आएंगे सभी नतीजे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story