×

मोदी का लालू पर वार: कहा कि नहीं थी बिहार की चिंता, नीतीश की करी तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान लालू यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अटल जी के जाने के बाद से इस परियोजना की गति धीमी पड़ गई।

Shreya
Published on: 18 Sep 2020 8:57 AM GMT
मोदी का लालू पर वार: कहा कि नहीं थी बिहार की चिंता, नीतीश की करी तारीफ
X
पीएम मोदी ने लालू यादव पर साधा निशाना

पटना: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अब अपना पूरा ध्यान बिहार में होने जा रहे विधानसभा चुनावों पर टीका लिया है। विधानसभा चुनाव होने से ठीक पहले आज बीजेपी वाली केंद्र सरकार ने बिहार को नई सौगात दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मिथिलांचल को जोड़ने वाले कोसी रेल महासेतु (Kosi Rail Bridge) का उद्घाटन किया। उद्घाटन के दौरान PM मोदी ने कहा कि आज बिहार में रेल कनेक्टिविटी के क्षेत्र में नया इतिहास रचा गया है। इससे मेक इन इंडिया को बढ़ावा मिलेगा।

यह भी पढ़ें: रिया पर ताबड़तोड़ छापेमारी: NCB ने सीज की 40 लाख की ड्रग, बड भी बरामद

PM मोदी ने लालू यादव पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान लालू यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अटल जी के जाने के बाद से इस परियोजना की गति धीमी पड़ गई। उन्होंने कहा अगर दूसरी सरकार और जो तब रेल मंत्री हुआ करते थे, अगर उन्हें बिहार के लोगों की चिंता होती तो ये काम पहले ही हो जाता। लेकिन वो ऐसा नहीं करना चाहते थे। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि अगर दृढ़ निश्चय हो और नीतीश जैसा साथी हो तो सबकुछ संभव है।

यह भी पढ़ें: राज्यसभा में गरजे संजय सिंह: खुद पर लगे राजद्रोह का उठाया मामला, घेरा सरकार को

Kosi Rail Bridge pm modi ने किया ‘कोसी रेल महासेतु’ का उद्घाटन (फोटो- ट्विटर)

महामारी के दौरान दोनों क्षेत्रों को फिर से जोड़ा जा रहा

पीएम मोदी ने कहा कि चार साल पहले, उत्तर और दक्षिण बिहार को जोड़ने वाले दो महासेतु, एक पटना में और दूसरा मुंगेर में शुरु किए गए थे। इन दोनों रेल पुलों के चालू हो जाने से उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार के बीच, लोगों का आना-जाना और आसान हुआ। उन्होंने कहा कि करीब साढ़े आठ दशक पहले आए भीषण भूकंप की आपदा ने मिथिला और कोसी क्षेत्र को अलग-थलग कर दिया था। आज कोरोना महामारी के बीच इन दोनों को फिर से जोड़ा जा रहा है। ये अटल जी और नीतीश बाबू का ड्रीम प्रोजेक्ट है।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन पर तगड़ा झटका: 7 में से 1 में दिखे साइड इफेक्ट, मिलीं ये शिकायतें

पूरा हुआ लोगों का 90 साल पुराना ख्वाब

इसी के साथ उत्तर बिहार के लोगों का बीते 90 साल पुराना सपना सच हो चुका है। कोसी नदी पर नवनिर्मित रेल महासेतु बनकर तैयार है और जल्द ही इस महासेतु पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोसी महासेतु का उद्घाटन कर दिया है। ट्रेनों की आवाजाही शुरू होने से उत्तर बिहार के पिछड़े और दूरस्थ गांवों की जिंदगी काफी आसान हो जाएगी। इसके जरिए अब वो लोग आसानी से यात्रा कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: किसानों के खिलाफ कानून: राकेश टिकैत ने दिया ये बड़ा बयान, कहा बढ़ेगी महंगाई

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story