×

Amazon लाया खुशियाँ: अब आपकी समस्या हुई खत्म, शॉपिंग-बिल हुआ बेहद आसान

अमेजन एक स्मार्ट कार्ट (Smart cart) का टेस्ट कर रही है। जो ना केवल आपकी शॉपिंग में आपकी हेल्प करेगा, बल्कि आपको बिल पेमेंट के लिए लंबी लाइन से भी बचाने में मदद करेगा।

Shreya
Published on: 15 July 2020 8:13 AM GMT
Amazon लाया खुशियाँ: अब आपकी समस्या हुई खत्म, शॉपिंग-बिल हुआ बेहद आसान
X

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी अमेजन (Amazon) अब शॉपिंग स्टोर के बिजनेस में भी अपने हाथ आजमा रही है। अपने इस स्टोर के लिए अमेजन एक स्मार्ट कार्ट (Smart cart) का टेस्ट भी कर रही है। जो ना केवल आपकी शॉपिंग में आपकी हेल्प करेगा, बल्कि आपको बिल पेमेंट के लिए लंबी लाइन से भी बचाने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें: यूपी में कम्प्लीट लॉकडाउनः बिहार की तर्ज पर सरकार जल्द ले सकती है बड़ा फैसला

शॉपिंग और बिल पेमेंट में होगी बेहद आसानी

अक्सर आपको शॉपिंग करने के बाद शॉपिंग स्टोर्स में बिल पे करने के लिए लंबी लाइनों में खड़ा होना पड़ता है, जिससे ना केवल आपका टाइम बल्कि मेहनत भी वेस्ट होता है। लेकिन अमेजन के इस खास कार्ट से आपकी शॉपिंग और बिल पेमेंट करने का तरीका अब आसान होने वाला है। जी हां, ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अमेजन इंक (Amazon Inc) ने एक ऐसा कार्ट बनाया है, जो आपके बदले में खरीदारी भी करेगा और बिल पेमेंट भी आपके लिए आसान बनाएगा।

यह भी पढ़ें: विकास के गुर्गे शशिकांत की पत्नी का नया ऑडियो वायरल, हुए ये चौंकाने वाले खुलासे

इस तरह काम करेगा अमेजन का यह स्मार्ट कार्ट

Amazon Inc के इस कार्ट (Smart cart) के हैंडल पर सामान की लिस्ट के लिए एक जगह बनाई गई है। वहां पर स्कैन करते ही सामान की सूची उसमें आ जाएगी। उसके बाद आपको जो समान लेना होगा, आपकी लिस्ट के मुताबिक उस कार्ट में आता जाएगा। इसके बाद निकलते समय कार्ट में रखे समान का बिल सूची वाले स्थान पर दिखने लगेगा, जिसे स्कैन करके आप आसानी से बिना लंबी लाइन में लगे भुगतान कर सकते हैं। इसके लिए आपको काउंटर पर जाने की जरूरत नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: चीन की दबंगई: अमेरिका को दी धमकी, अब इस पर ठोक रहा अपना दावा

अपने स्टोर पर कंपनी कर रही इसका इस्तेमाल

अमेजन अभी अपने इन स्टोर के जरिए ही स्मार्ट कार्ट का परीक्षण कर रही है। लेकिन कंपनी अभी अपने ही स्टोर्स पर इसका इस्तेमाल कर रही है। हालांकि अगर वह इस तकनीक को बेचती है तो यह सुविधा अन्य जगहों पर भी उपलब्ध हो सकेगी।

यह भी पढ़ें: CBSE Result 2020: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, यहां और ऐसे करें चेक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story