×

Gold में लगातार गिरावट: चांदी में चमक बरकरार, जानें क्या है कीमत

सोमवार को सोने के दाम में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है, जबकि चांदी की कीमतों में वृद्धि हुई है। गिरावट के साथ सोने का भाव 50 हजार 677 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है। 

Shreya
Published on: 2 Nov 2020 10:16 AM GMT
Gold में लगातार गिरावट: चांदी में चमक बरकरार, जानें क्या है कीमत
X
एडीशनल डीसीपी साउथ का कहना है कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों को अंधविश्वास के चलते अरेस्ट कर लिया गया है।

नई दिल्ली: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को देश के वायदा बाजार में सोने की कीमतों में स्थिरता आई है। लगातार हो रही वृद्धि के बाद सोने के दाम घटे हैं। हालांकि चांदी की कीमत में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोमवार को गोल्ड की कीमत 0.04 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 50 हजार 677 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है।

चांदी में दर्ज की गई बढ़ोत्तरी (Silver Price Today)

वहीं अगर चांदी की बात की जाए तो मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोमवार को चांदी के भाव में एक फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद चांदी 61 हजार 510 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर कारोबार कर रहा है। बता दें कि बीते चार दिनों में सोने की कीमतों में तीसरी बार गिरावट दर्ज की गई है। जबकि चांदी के दाम में वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका से आई खबर: बाल सूंघते हैं जो बिडेन, आठ महिलाओं ने ये आरोप लगाया

gold rate फोटो साभार- सोशल मीडिया

वैश्विक बाजारों में क्या है भाव

वहीं एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिका में बहुत जल्द नए प्रोत्साहन पैकेज (Stimulus Package) की घोषणा हो सकती है। साथ ही डॉलर में भी कमजोरी आने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सोने की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है। वहीं अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव और फेडरल रिजर्व पॉलिसी की बैठक से ठीक पहले निवेशक काफी सतर्क दिखाई दे रहे हैं। यहां गोल्ड का भाव 1,882 डॉलर प्रति औंस और चांदी की कीमत 23.92 डॉलर प्रति औंस पर रहा।

यह भी पढ़ें: अब दाऊद का खात्मा: भारत नहीं छोड़ेगा इस डॉन को, ताबड़तोड़ एक्शन शुरू

दिवाली के बाद फिर आएगी तेजी

वहीं कहा ये भी जा रहा है कि दिवाली के बाद घरेलू मार्केट में सोने की कीमत में एक बार फिर से तेजी दर्ज की जा सकती है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, दिसंबर के अंत तक सोना अपने अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच सकता है। दिवाली के बाद सोने का दाम 52 हजार 500 से 53 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक रह सकता है।

यह भी पढ़ें: बिहार के नायक का अंत: नहीं रहे पूर्व मुख्यमंत्री, पूरे देश भर में शोक की लहर

इस्लामिक स्थलों के खिलाफ इस देश ने शुरू की बड़ी कार्रवाई, जानकर खौल उठेगा खून

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story