×

अमेरिका से आई खबर: बाल सूंघते हैं जो बिडेन, आठ महिलाओं ने ये आरोप लगाया

डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के बारे में उनके विरोधी कहते हैं कि वो अपने भाषणों में झूठे दावे करते हैं। साथ ही उनकी एक और आदत को लेकर भी अक्सर चिंता जताई जाती है कि उन्हें महिलाओं के बाल सूंघने की बुरी लत है।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 9:45 AM GMT
अमेरिका से आई खबर: बाल सूंघते हैं जो बिडेन, आठ महिलाओं ने ये आरोप लगाया
X
अमेरिका से आई खबर: बाल सूंघते हैं जो बिडेन, आठ महिलाओं ने ये आरोप लगाया

नई दिल्ली: अमेरिका में चल रहे राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को कड़ी टक्कर देने वाले डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन की निजी जिंदगी पर भी काफी चर्चा हो रही है। इन दिनों अमेरिकी मीडिया में उनके निजी जिंदगी के बारे में बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि उन्हें महिलाओं के बाल सूंघने की बुरी लत है।

महिलाओं के बालों को छूकर या कान में फुसफुसाकर उन्हें शांत कर देते हैं

डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के बारे में उनके विरोधी कहते हैं कि वो अपने भाषणों में झूठे दावे करते हैं। साथ ही उनकी एक और आदत को लेकर भी अक्सर चिंता जताई जाती है कि उन्हें महिलाओं के बाल सूंघने की बुरी लत है। महिलाओं के प्रति उनके रवैये ने जो बिडेन को अतीत में कुछ असहज किया है। कई महिलाएं यह कहने के लिए भी आगे आईं कि उन्होंने सार्वजनिक जगहों पर उनके बालों को छूकर या कान में फुसफुसाकर उन्हें अशांत कर दिया।

Joe Biden-4

पीछे से मेरे करीब आ कर मेरे बालों को सहला रहे थे

नेवादा की लेफ्टिनेंट गवर्नर लुसी फ्लोर्स ने अमेरिकी प्रकाशन 'द कट' में लिखे एक लेख में लिखा कि बिडेन के कारण उन्हें कैसे 2014 में एक भाषण के दौरान असहजता का सामना करना पड़ा था। उन्होंने लिखा, 'मुझे अपने कंधों पर दो हाथ महसूस हुए। मैंने देखा तो मैं दंग रह गई कि अमेरिका का उपराष्ट्रपति मुझे क्यों छू रहा है। मैंने महसूस किया कि वे पीछे से मेरे करीब आ गए और मेरे बालों को सहला रहे थे।

ये भी देखें: ऐसी लुटेरी दुल्हन: शादी करवाने वाले की हुई हत्या, हुआ ये बड़ा खुलासा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब आठ महिलाओं ने ये आरोप लगाया कि जो बिडेन ने उन्हें आपत्तिजनक तरीके से छुआ था, गले लगाया था या किस किया था। इन महिलाओं के आरोप लगाने के बाद कई अमरीकी न्यूज चैनलों ने बिडेन के सार्वजनिक समारोहों में महिलाओं से अभिवादन करने की नजदीकी तस्वीरें दिखाई थीं। इनमें कई बार बिडेन को महिलाओं के बाल सूंघते हुए भी देखा गया था।

भविष्य में मैं सावधानी बरतूंगा- बिडेन

दूसरी ओर इन आरोपों के जवाब में बिडेन कई बार जवाब भी दे चुके हैं। बिडेन ने एक बार कहा था कि भविष्य में मैं महिलाओं से अभिवादन के दौरान अतिरिक्त सावधानी बरतूंगा। इन सबके बीच इसी साल मार्च महीने में अमेरिकी अभिनेत्री तारा रीड ने भी बिडेन पर आरोप लगाया था कि बिडेन ने तीस साल पहले उनके साथ यौन हिंसा की थी।

ये भी देखें: मंदिर में नमाज की निंदा: हिंदू-मुसलमान भी साथ आए, सबने कहा इसे गलत

लेकिन इन आरोपों को बिडेन ने खारिज कर दिया था। जो बिडेन के समर्थक का इस बारे में मानना है कि बिडेन का लोगों से नजदीकी बनाने का खास स्टाइल है। एक तथ्य यह भी है कि जो बिडेन को दुनिया के सबसे अनुभवी राजनेताओं में से एक माना जाता है। उनका लंबा सियासी अनुभव है। वे ओबामा के कार्यकाल में अमेरिका के उपराष्ट्रपति भी रह चुके हैं।

Joe Biden-3

बिडेन का नजदीकी बनाने का खास स्टाइल

फिलहाल जो बिडेन इस समय अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप के सामने हैं। कई सर्व में जो बिडेन ने ट्रंप के मुकाबले बढ़त बनाई हुई है। एनबीसी न्यूज और वॉल स्ट्रीट जर्नल की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर कराए गए चुनावी सर्वे के मुताबिक बिडेन को 52 प्रतिशत लोगों ने अपना समर्थन दिया है जबकि 42 प्रतिशत लोग ट्रम्प के समर्थन में आए हैं।

ये भी देखें: LPG गैस पर खुशखबरी: इतना सस्ता मिलेगा आपको, बस करना होगा ये काम

फिलहाल तो तीन तारीख को होने वाले चुनाव में किसका पलड़ा भारी रहता है यह देखना अभी बाकी है। तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होना है। वोटिंग डे से पहले ही अबतक मेल-इन वोटों के जरिए करोड़ों लोग अपना मत डाल चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story