×

CGBSE बोर्ड ने फिर स्थगित कीं 10वीं और 12वीं की परीक्षा

CGBSE की हाईस्कूल और हायर सेकंडरी व्यावसायिक की परिक्षा को एक बार फिर से स्थगित कर दिया गया है। पहले यह परीक्षा लॉकडाउन खुलने के बाद यानि 4 मई से 8 मई तक होने वाली थी।

Shreya
Published on: 1 May 2020 9:51 AM GMT
CGBSE बोर्ड ने फिर स्थगित कीं 10वीं और 12वीं की परीक्षा
X

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CGBSE) 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा को लेकर बड़ी खबर आ रही है। दरअसल CGBSE की हाईस्कूल और हायर सेकंडरी व्यावसायिक की परिक्षा को एक बार फिर से स्थगित कर दिया गया है। पहले यह परीक्षा लॉकडाउन खुलने के बाद यानि 4 मई से 8 मई तक होने वाली थी।

यह भी पढ़ें: तबाह पाकिस्तान: पेट्रोल से महंगा बिकेगा पानी, आर्थिक स्थिति बिल्कुल ‘शून्य’

इस वजह से टाली गई परीक्षाएं

दरअसल, राज्य में लगातार कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद और देशभर में लागू लॉकडाउन के चलते परीक्षा को एक बार फिर से स्थगित कर दिया गया है। ये परीक्षाएं अगले आदेश आने तक स्थगित हैं।

4 से 8 मई के बीच होनी थीं आयोजित

आपको बता दें कि CGBSE ने इससे पहले एक नोटिस जारी कर कहा था कि बोर्ड की 21 मार्च से 31 मार्च तक होने वाली परीक्षाओं को स्थगित किया जाता है। बोर्ड ने यह भी बताया गया था कि ये परीक्षाएं 4 से 8 मई के बीच आयोजित की जाएंगी। बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 4 और 5 मई, जबकि 12वीं क्लास की परीक्षा 4,5,6 और 8 मई को होने वाली थीं।

यह भी पढ़ें: गरजा ट्रंप कांपा चीन: मौतों का ढेर बना अमेरिका अब बदला लेने को हुआ तैयार

परीक्षाओं के लिए नया शेड्यूल होगा जारी

लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और देशव्यापी लॉकडाउन के चलते इन परीक्षाओं को टालना पड़ा। बोर्ड द्वारा जारी नई नोटिस में कहा गया है कि ये परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित की गई हैं। बाद में इन परीक्षाओं के लिए नया शेड्यूल जारी किया जाएगा।

बिहार बोर्ड ने जारी किया रिजल्ट

ज्ञात हो कि CBSE बोर्ड की मुख्य सब्जेक्ट के एग्जाम को छोड़कर बाकी बचे परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। UP बोर्ड की परीक्षाएं पूरी हो गई हैं, हालांकि अभी परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन नहीं हुआ है। जबकि बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। लेकिन अभी 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी होना बाकी है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन: इन महानगरों को रेड जोन में किया गया शामिल, अभी नहीं मिलेगी कोई छूट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story