दिल्ली हिंसा:10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 29 फरवरी तक स्थगित, CBSE ने कहा-

दिल्ली में हुई हिंसा के कारण दिल्ली के नार्थ ईस्ट में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इस पर आज सीबीएसई ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया है कि उसने 29 फरवरी तक नार्थ ईस्ट जिले में होने वाली सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।  

Published by suman Published: February 28, 2020 | 10:38 pm

नई दिल्ली  दिल्ली में हुई हिंसा के कारण दिल्ली के नार्थ ईस्ट में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इस पर आज सीबीएसई ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया है कि उसने 29 फरवरी तक नार्थ ईस्ट जिले में होने वाली सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।  इस दौरान कोर्ट ने सीबीएई से कुछ सवाल किए जिसका सीबीएसई के वकील ने जवाब दिया. कोर्ट में सवाल और जवाब का सिलसिला इस तरह से चला।

यह पढ़ें…भर्तियां ही भर्तियां: कई विभागों में निकली बंपर वैकेंसी, एक क्लिक में जानें यहां

सीबीएसई : IIT और दूसरे एंट्रेंस एग्जाम होने हैं। हम नई परीक्षा की तारीख को इस तरह से तय करेंगे कि आगे कोई परेशानी न हो। हम एग्जाम को री-शेड्यूल करने के लिए काम कर रहे हैं। दरअसल एंट्रेंस एग्जाम की डेट का इंतजार कर रहे हैं ताकि क्लैश न हो। सीबीएसई के मुताबिक 2 मार्च को एग्जाम होंगे क्योंकि स्थिति सुधर रही है, लेकिन अगर कोई सर्कुलर आ जाए कि सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे तो हम उसमें कुछ नहीं कर सकते।

यह पढ़ें…बंपर भर्ती: जल्द करें आवेदन बनें साइंटिस्ट, यहां जानें पूरी डिटेल


याचिकाकर्ता ने कोर्ट से क्या कहा?याचिकाकर्ता ने कोर्ट से कहा कि परीक्षा को दूसरे जिले में और दूसरे सेंटर में आयोजित करवाना चाहिए। इस पर सीबीएसई ने कहा कि कोई हमारे पास सेंटर बदलने के लिए कोई प्लान बी नही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

यह पढ़ें…सरकार का बड़ा ऐलान: अगर आपकी भी है इतनी सैलरी तो झूम उठेंगे आप