×

10वीं क्लास के रिजल्ट किए गए जारी, इतने फीसदी स्टूडेंटस् हुए पास

जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने 10वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा कर दिया है। इसी के साथ स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म हो गया है। बता दें कि जम्मू संभाग में 70 फीसदी छात्र- छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं।

Shreya
Published on: 15 Jun 2020 9:19 AM GMT
10वीं क्लास के रिजल्ट किए गए जारी, इतने फीसदी स्टूडेंटस् हुए पास
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने 10वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा कर दिया है। इसी के साथ स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म हो गया है। बता दें कि जम्मू संभाग में 70 फीसदी छात्र- छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं। जिसमें 68 फीसदी लड़के हैं और 72 फीसदी लड़कियां शामिल हैं।

सरकारी स्कूलों के 15 हजार 708 छात्र-छात्राएं हुए उत्तीर्ण

बता दें कि इस परीक्षा में भारी तादाद में स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। सरकारी स्कूलों की बात करें तो यहां 28 हजार 111 छात्र-छात्राएं शामिल हुए। जिनमें से 15 हजार 708 छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए। यानी कि देखा जाए तो इसमें 55.88 फीसदी छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं।

प्राइवेट स्कूलों में 21 हजार 750 स्टूडेंट्स पास हुए

वहीं प्राइवेट स्कूलों में कुल 84.64 फीसदी छात्र और छात्राएं पास हुई है। प्राइवेट स्कूलों में 25 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। इनमें कुल 25 हजार 696 छात्र-छात्राएं परीक्षा में बैठे थे। जिनमें से 21 हजार 750 स्टूडेंट्स पास हुए हैं।

यह भी पढ़ें: CM येागी ने जताया शोक, नहीं रहे पूज्य महामण्डलेश्वर स्वामी प्रज्ञानंद जी महाराज

GSHSEB ने भी रिजल्ट की घोषणा की

बता दें आज गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB) ने भी 12वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा की है। बोर्ड ने 15 जून को आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम के परिणाम का एलान किया है। इन परीक्षाओं में भाग लेने वाले उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाकर चेक कर सकते हैं। बता दें कि GSHSEB ने 17 मई को ही साइंस स्ट्रीम के रिजल्ट की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी भूकंप: ग्यारह बार हिला गुजरात, दहशत में घरों से बाहर भागे लोग

यहां चेक कर सकते हैं रिजल्ट

इस साल तकरीबन 16 लाख से अधिक उम्मीदवार गुजरात बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे। जिनमें से 12 क्लास के लिए कुल छह लाख बच्चे उपस्थित हुए थे। परीक्षा का आयोजन 5 से 21 मार्च के बीच किया गया था। परीक्षा में शामिल हुए छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट gseb.org पर अपने रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा indiaresults.com पर भी रिजल्ट चेक किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सुशांत की विश लिस्ट में शामिल है ये चीज, बच्चों को नासा भेजना चाहते थे एक्टर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story