×

JEE Main 2020: NTA ने जारी किया जरूरी नोटिस, दी परीक्षा से जुड़ी जानकारी

जेईई मेन (JEE Main 2020) की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इसके संबंध में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा 18 मार्च को नोटिस जारी किया गया था। एनटीए ने अब एक और नोटिस जारी किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 31 March 2020 8:11 PM GMT
JEE Main 2020: NTA ने जारी किया जरूरी नोटिस, दी परीक्षा से जुड़ी जानकारी
X

नई दिल्ली: जेईई मेन (JEE Main 2020) की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इसके संबंध में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा 18 मार्च को नोटिस जारी किया गया था। एनटीए ने अब एक और नोटिस जारी किया है।

NTA ने नोटिस जारी कर कहा है कि जेईई मेन की परीक्षा अब मई के आखिरी सप्ताह में आयोजित की जाएगी। परीक्षा की तारीख स्थिति साफ होने के बाद आने वाले दिनों में जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें...रिलायंस या टाटा: जानें, देश की सबसे बड़ी कंपनी कौन…

जेईई मेन परीक्षा का एडमिट कार्ड 15 अप्रैल 2020 के बाद जारी किया जाएगा। नोटिस में बताया गया है कि एनटीए स्टूडेंट्स को नवीनतम घटनाओं के बारे में सूचित करता रहेगा और परीक्षा में बदलाव और परीक्षा की तारीख के संबंध में उन्हें एडवांस में सूचित करेगा।

गौरतलब है कि पहले जेईई मेन की परीक्षा 5, 7, 9 और 11 अप्रैल को होनी थी। कोरोना वायरस के कहर के चलते देश लॉकडाउन है ऐसे में इस स्थिति को देखते हुए एनटीए ने ये परीक्षा स्थगित कर दी थी।

यह भी पढ़ें...छोटी बचतों पर लगा तगड़ा झटका, ब्याज दरों में आई भारी गिरावट

आपको बता दें कि सोमवार को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल के सुझाव के बाद एनटीए ने कई परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ी दी।

यह भी पढ़ें...मुफ्त राशन के लिए भीड़ हुई बेकाबू: मची छीना-झपटी, बाल-बाल बचे एसडीएम

एनटीए ने NCHM JEE, IGNOU, UGC NET, ICAR, JNUEE, CSIR NET और ऑल इंडिया आयुष पीजी एंट्रेंस टेस्ट (AIAPGET 2020) के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 1 महीने आगे बढ़ी दी है। इन परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट जानने के लिए नीचे दी गई खबर पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story