जल्द जारी होंगे UP बोर्ड के 10वीं-12वींं के रिजल्ट, कुछ दिन बाकी

यूपी बोर्ड (U.P Board) के 10वीं और 12वीं क्लास के छात्र अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब इन छात्राओं का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। दरअसल, बोर्ड ने उत्तर पुस्तिकाओं (Answer sheets) के मूल्यांकन की 99 फीसदी प्रक्रिया को पूरा कर लिया है।

लखनऊ: कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन की वजह से कई परीक्षा कैंसिल हो गई तो कईयों के रिजल्ट आने में काफी देर हो रही है। वहीं यूपी बोर्ड (U.P Board) के 10वीं और 12वीं क्लास के छात्र अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब इन छात्राओं का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। दरअसल, बोर्ड ने उत्तर पुस्तिकाओं (Answer sheets) के मूल्यांकन की 99 फीसदी प्रक्रिया को पूरा कर लिया है।

प्रदेश के आठ जिलों में बाकी है कॉपियों का मूल्यांकन

यूपी बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि मूल्यांकन प्रक्रिया प्रदेश के केवल आठ जिलों में होनी बाकी है। इन जिलों में सात रेड क्षेत्र आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, अलीगढ़, मेरठ, बरेली, वाराणसी और एक ऑरेंज क्षेत्र शामिल है।

यह भी पढ़ें: लाखों लोग सड़क पर: जला दी इमारतें और लूट ली दुकानें, मचाया हंगामा

10वीं क्लास की 99.06 फीसदी मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी

10वीं क्लास की 99.06 फीसदी मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वहीं 12वीं क्लास की भी आंसर शीट का मूल्यांकन पूरा हो चुका है। ऐसा कहा जा रहा है कि परीक्षा के रिजल्ट जून के अंत तक जारी किए जा सकते हैं। इस बात की जानकारी यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने दी थी। हालांकि अभी बोर्ड की तरफ से रिजल्ट के लिए सटीक तारीख का एलान नहीं किया गया है। इसके बारे में जल्द ही जानकारी दी जाएगी।

56 लाख छात्र परीक्षा में हुए थे शामिल

बता दें कि इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षा में 56 लाख छात्र शामिल हुए थे। 10वीं-12वीं की परीक्षा में शामिल हुए छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकेंगे।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, रेलवे इस तारीख से चलाएगा 200 नई ट्रेनें, मिलेगी ये बड़ी छूट

ये हैं आधिकारिक वेबसाइट्स, जहां देख सकते हैं रिजल्ट

upmsp.edu.in

upresults.nic.in

upmspresults.up.nic.in

results.nic.in

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन 4 से बढ़ी चिंता: इतनी तेजी से बढ़ी महामारी, औसतन 271 लोग संक्रमित

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।